X close
X close

'बाबर की सबसे बड़ी उपलब्धि GOAT विराट से तुलना होना', 93.23 का है स्ट्राइक रेट

टी-20 वर्ल्ड कप में बाबर आज़म ने 93.23 की खराब स्ट्राइक रेट से कुल 124 रन बनाए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 13, 2022 • 15:12 PM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मेलबर्न के मैदान पर पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा है। पिछले मैच में कप्तान बाबर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी, इसलिए इस बार फिर फैंस को बाबर के बल्ले से अच्छे रनों की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं और बाबर महज़ 114.19 की मामूली स्ट्राइक रेट से 32 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तानी कप्तान के खराब प्रदर्शन के बाद अब सोशल मीडिया पर उनकी खूब ट्रोलिंग हो रही है।

ट्विटर पर एक यूजर ने बाबर आज़म के आउट होने के बाद उन्हें ट्रोल करते हुए लिखा, 'उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि GOAT विराट कोहली से तुलना होना है।' एक अन्य यूजर ने पाकिस्तानी कप्तान की धीमी पारी देखने के बाद रिएक्ट करते हुए लिखा, 'सिर्फ इसलिए कि विराट कोहली ने 2.5 साल तक कोई शतक नहीं लगाया, लोगों ने बिना किसी शर्म के उनकी तुलना स्टैटपैडर बाबर आजम से करना शुरू कर दिया - राजा हमेशा अपना ताज रखते हैं और हमेशा रहेंगे।' ऐसे ही कई रिएक्शन सोशल मीडिया पर देखने को मिले हैं।

Trending


खराब रहा है टूर्नामेंट: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में बाबर आज़म का प्रदर्शन बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा है। बाबर बेहद खराब फॉर्म में दिखे हैं। इस टूर्नामेंट में बाबर ने 7 मुकाबलों में 17.71 की औसत से महज़ 124 रन बनाए। इस दौरान बाबर का स्ट्राइक रेट 93.23 का रहा। पाकिस्तानी कप्तान का स्ट्राइक रेट उनकी खराब फॉर्म को दर्शाता है।

Also Read: LIVE अपडेट्स (T20 WC 2022 Final) - इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

बता दें कि बीते समय में बाबर आज़म को टी-20 फॉर्मेट में अपनी धीमी बल्लेबाज़ी के कारण पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों से भी काफी भला-बुरा सुनना पड़ा है। पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने बाबर आज़म की स्लो स्ट्राइक रेट के कारण उन्हें खूब लताड़ा था। दरअसल, उनका मानना है कि बाबर को पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज़ी नहीं करनी चाहिए।