X close
X close
Indibet

'दुनिया का सबसे खराब अंपायर कुमार धर्मसेना', गलत फैसलों के कारण सोशल मीडिया पर भड़के फैंस

कुमार धर्मसेना अक्सर ही अपने विवादित फैसलों के कारण सुर्खियों में रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट के दौरान भी कुमार धर्मसेना ने बेहद ही खराब अंपायरिंग की।

By Nishant Rawat July 11, 2022 • 14:01 PM

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो मैचों की टेस्ट खेली जा रही है, जिसका दूसरा मुकाबला गाले के मैदान पर हो रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए मॉर्नल लाबुशेन(104) और स्टीव स्मिथ(145) ने शतकीय पारी खेली। वहीं श्रीलंका के लिए दिनेश चांदीमल ने दोहरा शतक जड़ दिया। लेकिन इन सब के बावजूद सोशल मीडिया पर सुर्खियां अंपायर कुमार धर्मसेना बटोर रहे हैं।

जी हां, आप बिल्कुल सही समझे अंपायर कुमार धर्मसेना अपने गलत फैसलों को लेकर एक बार फिर फैंस के निशाने पर हैं। दरअसल दूसरे टेस्ट के दौरान कुमार धर्मसेना ने एक नहीं बल्कि तीन-तीन बार गलत फैसले दिए जिसके कारण फैंस का गुस्सा सांतवे आसमान पर पहुंच चुका है।

Trending


51 साल के धर्मसेना ने श्रीलंकाई पारी के 93वें ओवर की पांचवीं गेंद पर चंदीमल को नॉट-आउट करार दिया था। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास डीआरएस उपलब्ध नहीं था ऐसे में जब बाद में इसी घटना का वीडियो देखा गया तब यह साफ हुआ कि वह गेंद बल्लेबाज़ के बैट का किनारा लेकर विकेटकीपर तक पहुंची थी। इतना ही नहीं, मुकाबले के चौथे दिन अंपायर की तरफ से एक बार फिर चंदीमल को एलबीडब्लयू आउट होने के बावजूद जीवन दान मिला। ऐसे में अब फैंस लगातार ही सोशल मीडिया पर रिएक्शन दे रहे हैं।

बता दें कि इस मुकाबले के दौरान कुमार धर्मसेना ने थीक्षाना की पारी के दौरान भी गलत डिसीजन सुनाया था। बल्लेबाज़ को अंपायर ने आउट करार दिया था, लेकिन बल्लेबाज़ ने तुरंत डीआरएस का इस्तेमाल किया जिसके बाद यह पता चला कि बॉल बैट से बिना टकराए विकेटकीपर के हाथों में पहुंची थी। ऐसे में उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा। गौरतलब है कि कुमार धर्मसेना हमेशा से ही अपने खराब फैसलों के कारण फैंस का गुस्सा झेलते आए हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now