X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

11 साल बाद पाकिस्तान के प्लेइंग XI में हो सकती है इस बल्लेबाज की वापसी, बनाए हैं 12000 से ज्यादा रन

By Saurabh Sharma
Aug 13, 2020 • 12:46 PM

13 अगस्त,नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्पटन के द रोज बाउल स्टेडियम में गुरुवार (13 अगस्त) से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम पाकिस्तान सीरीज बचाने उतरेगी। पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद पाकिस्तान फिलहाल तीन मैचों की सीरीज 0-1 से पीछे है। 

इस अहम मुकाबले के लिए पाकिस्तान अपने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सकता है। स्पिन गेंदबाज शादाब खान की जगह मिडल ऑर्डर बल्लेबाज को टीम में जगह मिल सकती है। पहले टेस्ट में पाकिस्तान का मिडल ऑर्डर थोड़ा कमजोर साबित हुआ, ऐसे में आलम के आने से टीम को फायदा होगा। 

Also Read: IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स और किंग्स XI पंजाब ने चुने अपने नेट गेंदबाज,मिलेंगे बेस प्राइस से आधे पैसे

फवाद ने श्रीलंका के लिए अपना आखिरी टेस्ट 11 साल पहले 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। जबकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 12000 से ज्यादा रन बनाए हैं, जिसमें 34 शतक शामिल हैं। वह मैनेचेस्टर टेस्ट में भी पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे,लेकिन उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। 

इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज गेंदबाज ने भी फवाद आलम को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की वकालत की थी। अकरम ने कहा था कि साउथैम्पटन की पिच स्पिन गेंदबाज के लिए मददगार साबित नहीं होगी, इसलिए पाकिस्तान एक स्पिनर से ही काम चला सकता है। 

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान का संभावित प्लेइंग इलेवन

अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, असद शफीक, फवाद आलम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद,यासिर शाह।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।