X close
X close

पाकिस्तान के बाबर आजम ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे में हाशिम अमला समेत कई दिग्गजों को पछाड़ा

by Vishal Bhagat Oct 14, 2017 • 20:02 PM

14 अक्टूबर, यूएई (CRICKETNMORE)। यूएई में 13 अक्टूबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला टी- 20 मैच खेला गया। पहले वनडे में पाकिस्तान की टीम 83 रन से जीतने में सफल रही। 

 दिनेश कार्तिक की वाइफ बला की खूबसूरत है, जरूर देखें

पाकिस्तान के तरफ से बाबर आजम ने 103 रन और शोएब मलिक ने 81 रन की पारी खेली और टीम के स्कोर को 292 तक ले जाने में अहम भूमिका निभाई। मैन ऑफ द मैच के तौर पर शोएब मलिक को उनके 61 गेंद पर 81 रन की पारी के लिए चुना गया। 

शोएब मलिक ने अपने 81 रन की धमाकेदार पारी में 5 चौके और 2 छक्के जमाए तो वहीं बाबर आजम ने 103 रन की पारी में दौरान 5 चौके जमाए। अपने शतकीय पारी के दौरान बाबर आजम ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। बाबर आजम वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारी खेलकर 6 शतक जमाने वाले वर्ल्ड के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर आजम ने 32 वनडे पारी में 6 शतक वनडे में बनानें में सफल रहे।

 दिनेश कार्तिक की वाइफ बला की खूबसूरत है, जरूर देखें

आपको बता दें कि इस मामले में पहले नंबर पर रॉबिन उथप्पा हैं जिनके नाम 6 शतक केवल 29 वनडे पारियों में दर्ज हो गए थे  तीसरे नंबर पर हाशिम अमला हैं जिन्होंने अपने वनडे करियर के शुरूआती 6 शतक 34 पारियों में बनाए थे। 

इसके साथ - साथ आपको बता दें कि बाबर पाकिस्तान के लिए सबसे तेजी से 1000 वनडे रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. बाबर लगातार 3 वनडे शतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी हैं