X close
X close
Indibet

IPL 2022: बेयरस्टो-लिविंगस्टोन के बाद गेंदबाजों ने बरपाया कहर, पंजाब किंग्स ने आरसीबी को 54 रन से रौंदा

कागिसो रबाडा (3/21) की शानदार गेंदबाजी, लियाम लिविंगस्टोन (70) और जॉनी बेयरस्टो (66) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS)...

By IANS News May 14, 2022 • 00:19 AM View: 140

कागिसो रबाडा (3/21) की शानदार गेंदबाजी, लियाम लिविंगस्टोन (70) और जॉनी बेयरस्टो (66) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की बदौलत यहां ब्रेबोर्न स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए आईपीएल 2022 के 60वें मुकाबले में पंजाब किंग्स (PBKS) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 54 रन से हरा दिया। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


पंजाब ने 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 209 रन बनाए थे। शानदार बल्लेबाजी करने के लिए जॉनी बेयरस्टो को 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार दिया गया। 210 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत खराब रही। विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने पारी को आगे बढ़ाया। पहले विकेट के लिए दोनों बल्लेबाजों के बीच 33 रन की साझेदारी हुई। हालांकि, कोहली एक बार फिर अपने बल्ले से रन बनाने में विफल रहे। उन्होंने 14 गेंदों पर मात्र 20 रन बनाए और गेंदबाज रबाडा के ओवर में राहुल चाहर को कैच थमा बैठे।

आईपीएल के इस सीजन में कोहली के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले हैं, जिस कारण उन्हें अपनी फॉर्म को लेकर आलोचकों का सामना करना पड़ रहा है। कोहली के आउट होने के बाद रजत पाटीदार क्रीज पर आए।

दूसरे गेंदबाज धवन ने अपने पांचवे ओवर में ही मैच का रुख बदल दिया। इस दौरान उन्होंने दो विकेट झटके और आरसीबी को दोहरे झटके दिए। धवन ने पहले फाफ डु प्लेसिस को चलता किया। इसके बाद ओवर की पांचवी गेंद पर बल्लेबाज लोमरोर को शिखर धवन के हाथों कैच कराया। आरसीबी ने पॉवरप्ले के दौरान तीन विकेट खो दिए और स्कोर बोर्ड पर 44 रन जोड़े।

बल्लेबाज के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल बल्लेबाजी करने आए और पाटीदार पहले से ही क्रीज पर मौजूद थे। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने धुंआधार पारी खेली और 10 रन प्रति ओवर के रन रेट के साथ स्कोर बोर्ड में 11वें ओवर पर 104 रन जोड़े। दोनों बल्लेबाजों के बीच 37 गेंदों पर 64 रन की साझेदारी हुई।

गेंदबाज राहुल चाहर ने आरसीबी को चौथा झटका दिया। रजत पाटीदार ने 21 गेदों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने दो छक्के और एक चौके की मदद से 26 रन बनाए और शिखर धवन को कैच थमा बैठे। उनके बाद दिनेश कार्तिक क्रीज पर आए।

वहीं, ठीक अगले ओवर में गेंदबाज हरप्रीत बरार ने पहली सफलता हासिल की। यह विकेट टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण था। गेंदबाज ने मैक्सवेल को अर्शदीप सिंह के हाथों कैच करा वापस पवेलियन भेज दिया। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंद पर एक छक्का और तीन चौके की मदद से 35 रन बनाए। बल्लेबाज के आउट होने के बाद शाहबाज अहमद बल्लेबाजी के लिए आए और स्ट्राइक पर मौजूद कार्तिक के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

एक तरफ जहां टीम का स्कोर 11वें ओवर पर 100 के पार पहुंच गया था। वहीं, अब टीम का स्कोर थमता नजर आया। नए गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी पहली सफलता दिनेश कार्तिक के रूप में प्राप्त की। उन्होंने कार्तिक (11) को गेंद के चक्रव्यू में फंसाते हुए राजापक्षा को कैच दिलाया, जहां उन्हें पवेलियन का रास्ता देखना पड़ा। उनके बाद हर्षल पटेल क्रीज पर आए।

टीम के शुरुआती तीन विकेट गिरने के बाद जिस तरह से मैक्सवेल और पाटीदार ने पारी को संभाला, दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद टीम के अन्य बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर नहीं टिके और गेंदबाजों की फिरकी में फंसते हुए वापस पवेलियन लौट गए। ठीक अगले ओवर में रबाडा को एक और सफलता मिली। उन्होंने शाहबाज अहमद को कैच आउट कराया। अहमद के आउट होने के बाद वानिंदु हसरंगा क्रीज पर आए। गेंदबाज राहुल चाहर ने दूसरी सफलता हासिल करते हुए हसरंगा को कैच आउट कराया। हसरंगा के आउट होने के बाद मोहम्मद सिराज बल्लेबाजी के लिए आए। टीम को अब 18 गेंदों पर 71 रन की जरूरत थी। आरसीबी 17वें ओवर में आठ विकेट गंवाकर 137 रन पर बनी हुई थी।

रबाडा ने अपने चौथे ओवर पर तीसरी सफलता हासिल की। उन्होंने पटेल को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच करा वापस पवेलियन भेज दिया। पटेल ने दो चौके के साथ 7 गेंदों पर 11 रन की पारी खेली। उनके बाद आखिरी बल्लेबाज जोश हेजलवुड क्रीज पर आए। टीम का यह आखिरी विकेट था और जीत के लिए 11 गेंदों पर 67 रन की जरूरत थी, जो किसी भी टीम के लिए नामुमकिन था।

पंजाब की ओर से आखिरी ओवर अर्शदीप सिंह ने कराया, जहां उन्होंने मात्र 8 रन दिए और हेजलवुड ने तीसरी गेंद पर एक चौका जड़ा, हालांकि आरसीबी मैच को आखिरी तक खींच ले गई और टीम ने 54 रन से मैच को गंवाते हुए 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 155 रन बनाए।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

हालांकि, पंजाब इस जीत के साथ अभी भी छठे नंबर पर बनी हुई है। टीम ने अभी तक 12 मैच खेले हैं, जिसमें टीम को छह में जीत और छह में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, आरसीबी 13 मैचों में सात जीत के साथ चौथे नंबर पर बनी हुई है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now