X close
X close

IND vs NZ T20 Series: 3 कीवी खिलाड़ी जो मैदान पर मचा सकते हैं तबाही, बढ़ा सकते हैं हार्दिक की मुश्किलें

टी-20 वर्ल्ड कप के बाद अब न्यूजीलैंड और इंडिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या इंडियन टीम की अगुवाई करेंगे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 18, 2022 • 10:20 AM

न्यूजीलैंड और भारत के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज होने वाला है। इस सीरीज का पहला मैच शुक्रवार (18 नवंबर) को खेला जाएगा। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के नाम जो इस पूरी सीरीज में इंडियन कैप्टन हार्दिक पांड्या के लिए सिर का दर्द बनकर उनकी मुश्किलें बढ़ा सकते हैं।

फिन एलन (Finn Allen)

Trending


23 वर्षीय फिन एलन आक्रमक क्रिकेट खेलते हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फिन एलन ने तूफानी अंदाज में 42 रन जड़े थे। यह पारी सभी क्रिकेट फैंस के दिल में बस चुकी है। इतना ही नहीं फिन एलन को न्यूजीलैंड का फ्यूचर स्टार माना जाता है। वर्ल्ड कप में उन्हें अनुभवी मार्टिन गप्टिल से ऊपर टीम में जगह दी गई थी। 

इस दाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने इस साल अब तक टी-20 फॉर्मेट में 157.52 की स्ट्राइक रेट से 408 रन बनाए हैं। ऐसे में वह अपनी तूफानी बल्लेबाज़ी के दम पर हार्दिक की मुश्किलें जरूर बढ़ा सकते हैं।

ग्लेन फिलिप्स (Glenn Phillips)

25 वर्षीय ग्लेन फिलिप्स शानदार फॉर्म में हैं। टी-20 वर्ल्ड कप में उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। फिलिप्स ने बड़े मंच पर 5 मैचों में 158.26 की स्ट्राइक रेट से 201 रन बनाए। इस दौरान फिलिप्स के बैट से मुश्किल परिस्थितियों में एक शतक भी निकला।

इस साल फिलिप्स ने टी-20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के लिए 155.13 की स्ट्राइक रेट से कुल 650 रन बनाए हैं। फिलिप्स टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देते हैं ऐसे में वह भी इंडियन गेंदबाज़ों पर अटैक करके कैप्टन हार्दिक की परेशानियां बढ़ा सकते हैं।

मिचेल सेंटनर (Mitchell Santner)

न्यूजीलैंड के 3D प्लेयर मिचेल सेंटनर भी घरेलू परिस्थितियों का खूब फायदा उठा सकते हैं। बता दें कि हाल ही में उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान 5 मैचों में 9 विकेट चटकाए जिसके दौरान उनका इकोनॉमी रेट महज़ 6.45 का रहा। सेंटनर भारत के खिलाफ 16 विकेट चटका चुके हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

मिचेल सेंटनर कीवी टीम को बैलेंस प्रदान करते हैं, क्योंकि वह गेंद के अलावा बैटिंग करते हुए रन बना सकते हैं। ऐसे में मिचेल सेंटनर से भी हार्दिक को काफी सावधान रहना होगा।