X close
X close
Indibet

वन डे क्रिकेट के 46 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा चमत्कार

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 18, 2017 • 11:08 AM View: 4925

18 मार्च, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। अफगानिस्तान और आयरलैंड के बीच शुक्रवार (17 मार्च) को ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में खेले गए वन डे सीरीज दूसरे मुकाबला इतिहास में दर्ज हो गया। इन दोनों देशों के दो गेंदबाजों ने ऐसा कारनामा कर दिया जो वन डे इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में आज तक नहीं हुआ था।

वन डे क्रिकेट के 46 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ था जब एक ही मैच में दो गेंदबाजों ने 6 विकेट हासिल किए। आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग और अफगानिस्तान के राशिद खान ने 6-6 विकेट लेकर वन डे क्रिकेट में ये खास रिकॉर्ड बनाया। 

Trending


विजय रथ पर सवार अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया औऱ कप्तान असगर स्टेनिकज़ाई के शानदार शतक औऱ मोहम्मद शहजाद औऱ रहमत शाह की अर्धशतकों की बदौलत निर्धारित 50 ओवर में अपना अब तक सबसे बड़ा वन डे स्कोर 338 रन बनाया। आयरलैंड के लिए ऑफ‍ स्पिनर पॉल स्टर्लिंग ने 55 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। 

इसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी आयलैंड की टीम 47.3 ओवरों में सिर्फ 304 रन ही बना सकी औऱ 34 रन स मुकाबला हार गई। अफगानी टीम के लिए वर्षीय लेगब्रेक गेंदबाज राशिद ने 43 रनों पर 6 विकेट इतिहास रच दिया। 

IN PICS: दिनेश कार्तिक की हॉट वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे

 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

TAGS
 
BP
LivePools