X close
X close

MI ने कर दी गलती, 1.30 करोड़ के गेंदबाज़ को किया रिलीज; अब मचा रहा है तबाही

जयदेव उनादकट ने हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 5 विकेट चटकाकर आईपीएल मिनी ऑक्शन से पहले अपना दम दिखाया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 19, 2022 • 14:07 PM

पांच बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियन की टीम ने आगामी आईपीएल के लिए अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। एमआई ने कुल 13 खिलाड़ियों को छोड़ दिया है जिसमें से एक हैं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ जयदेव उनादकट। मिनी ऑक्शन से पहले जयदेव उनादकट को रिलीज किया गया है, लेकिन इसी बीच उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में अपने धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर एक बार फिर सुर्खियां लूटी है।

बल्लेबाज़ों के बने काल: ग्रुप ए में शनिवार(19 नवंबर) को सौराष्ट्र का मुकाबला हिमाचल प्रदेश के साथ खेला जा रहा। यहां सौराष्ट्र के लिए गेंदबाज़ी करते हुए जयदेव उनादकट ने अपनी काबिलियत को दर्शाया और एक के बाद एक विपक्षी बल्लेबाज़ों को आउट करके 5 विकेट झटक लिए। जयदेव उनादकट विपक्षी बल्लेबाज़ों के काल बन चुके थे और उन्होंने ही टॉप 5 बल्लेबाज़ों में से चार के विकेट अपने नाम किये।

Trending


कंजूसी से की गेंदबाज़ी: इस मैच में बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने बेहद ही कंजूसी से गेंदबाज़ी की। हिमाचल प्रदेश के खिलाफ जयदेव उनादकट ने 9 ओवर में महज़ 23 रन देकर 5 विकेट झटके। इस मैच में बाएं हाथ के गेंदबाज़ का इकोनॉमी रेट सिर्फ 2.55 का रहा और उन्होंने 9 में से 2 ओवर मेडन भी फेंके।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

1.30 करोड़ की लगी थी बोली: पिछले आईपीएल सीजन जयदेव उनादकट पर काफी बोली लगी थी। मेगा ऑक्शन के दौरान आईपीएल की दो सबसे सफल टीमें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स बाएं हाथ के गेंदबाज़ के लिए बिडिंग वॉर करती नज़र आई थी। उनादकट का बेस प्राइस 75 लाख था जो कि बढ़ते हुए 1.30 करोड़ तक पहुंच गया था। इस रकम पर मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपनी टीम के साथ जोड़ा था। इससे पहले वह राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे।