X close
X close
Indibet

केकेआर का 8 जीत हासिल करने का लक्ष्य: कैलिस

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 05, 2016 • 20:41 PM View: 2104

कोलकाता, 5 मई | कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के प्रमुख कोच जैक कैलिस ने गुरुवार को कहा कि उनकी टीम का ध्यान इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में आठ जीत हासिल कर प्लेऑफ में जगह बनाने पर है। बुधवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में हुए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सात रनों से जीत हासिल कर 12 अंकों के साथ शीर्ष पर है।

केकेआर ने अब तक खेले गए नौ मुकाबलों में से छह में जीत हासिल की है। कोलकाता के जरूरतमंद बच्चों के लिए आयोजित होने वाले 'नाइट गोल्फ' समारोह के दूसरे संस्करण में कोच कैलिस ने कहा, "हमारे अधिकतर खेल पूरे हो चुके हैं। हम अच्छे स्थान पर हैं। पिछले पांच मैचों के कारण हमारा काम और भी आसान हो गया है, लेकिन हमें अब भी अच्छा क्रिकेट खेलना है।"

कोच ने आगे कहा, "हमें अंतिम चार मैचों में आठ जीत हासिल करनी है। इसलिए हम प्लेऑफ को खेलने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

बुधवार को हुए मुकाबले में पंजाब के लिए बल्लेबाजी कर रहे डेविड मिलर और ग्लेन मैक्सवेल के खेल से ऐसा लग रहा था कि वे केकेआर के 165 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लेंगे, लेकिन आखिरी ओवर में आंद्रे रसेल की बदौलत मेजबान टीम ने जीत हासिल की।

कोच ने कहा, "यह काफी मुश्किल समय था। हम साढ़े तीन साल कोलकाता से अलग रहे और कल के मुकाबले से सभी खिलाड़ी काफी थक गए हैं। मुझे लगता है कि यह एक बेहतरीन प्रयास है।"

कैलिस ने आगे कहा, "यह टीम की लड़ने की क्षमता को दर्शाता है। काफी गर्व है, जिस तरह से टीम ने अब तक खेला है। उनके पास कुछ दिनों का समय है और हम एक बार फिर शनिवार को साथ होंगे और मेहनत शुरू करेंगे।"

केकेआर की टीम के स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन उंगली में चोट लगने के कारण टीम से बाहर रहे।

कोच ने कहा, "दुर्भाग्य से बेंगलोर के खिलाफ पिछले मुकाबले से पहले अभ्यास सत्र के दौरान उंगली में चोट लगने के कारण वह बुधवार के मुकाबले के लिए तैयार नहीं थे। अब हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि वह रविवार के मुकाबले के लिए टीम के साथ होंगे कि नहीं।"

रसेल के बेहतरीन प्रदर्शन पर बयान देते हुए कैलिस ने कहा, "रसेल पिछले कुछ वर्षो में हमारे लिए बेहतरीन प्रदर्शनकर्ता रहे। कल का प्रदर्शन उनका शानदार था और आखिरी ओवर में उन्होंने सच में कमाल किया।" इस सत्र में पहली बार केकेआर के सह-मालिक शाहरुख खान ईडन गार्डन्स स्टेडियम में अपनी टीम के मुकाबले के दौरान मौजूद थे और कैलिस ने कहा अभिनेता को टीम के समर्थन में देख अच्छा लग रहा था।

एजेंसी

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS