X close
X close
Indibet

'अपना मुंह बंद रखो और काम करो', ब्रिसबेन टेस्ट से पहले टिम पेन को मिली पूर्व कप्तान से नसीहत

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 14, 2021 • 18:36 PM View: 652

भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच अगर कोई खिलाड़ी भूलना चाहेगा तो वो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन होंगे। सिडनी में पेन अपनी ही टीम के लिए मुश्किलें खड़ी करते हुए नजर आए। चाहे वो लगातार तीन कैच छोड़ना हो, या अश्विन को ‘Sledging’ करना हो या फिर ऑन-फील्ड अंपायर पॉल विल्सन के फैसले पर अपनी निराशा दिखाना हो जिसके लिए उन्हें मैच फीस का 15% जुर्माना भी लगाया गया। 

पेन को सिडनी में की गई गलतियों के कारण हर तरफ से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है और इस कड़ी में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल भी शामिल हो चुके हैं। चैपल ने ब्रिसबेन टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को जमकर फटकार लगाई है।

Trending


पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने वर्ल्ड वाइड स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में कहा कि यह बेहतर होता अगर टिम पेन शांत रहते और रविचंद्रन अश्विन के साथ किसी भी बातचीत में शामिल होने की कोशिश नहीं करते। "सभी खिलाड़ियों की तरह, अगर आप मुंह बंद रखकर अपना काम जारी रखते तो बेहतर है। यह एक क्लासिक उदाहरण था कि आपको ऐसा क्यों करना चाहिए।

इयान चैपल ने कहा, “जो कुछ भी वह अश्विन के साथ करने की कोशिश कर रहा था, लेकिन फिर कुछ गेंदों के बाद कैच छोड़ देना, एक अच्छा कारण है कि आपको क्यों शांत रहना चाहिए।”

महान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी स्लैजिंग को। खेल का एक पहलू मानते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि जो काम पेन को सौंपा गया है वह काफी कठिन है, यही कारण है कि उन्हें विपक्षी खिलाड़ियों के साथ बातचीत करने के बजाय खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। यह एक विकेटकीपर होने के नाते एक कठिन काम है। फिर भी एक कप्तान और एक विकेटकीपर होने के नाते, आपको बात करने की ज़रूरत नहीं है। ये आपको सोचने की ज़रूरत है।’


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools