X close
X close
Indibet

'जो रुट बेहतर टीमों के खिलाफ कप्तानी करने के लायक नहीं'

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
August 18, 2021 • 15:08 PM View: 918

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 151 रनों से करारी शिकस्त दी है। पांचवे दिन की शुरुआत में जब ऋषभ पंत का विकेट गिर तब ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम इंडिया को आसानी से ऑलआउट करके इस मुकाबले को जीत जाएगी। लेकिन, ऐसा नहीं हुआ और इंग्लैंड इस मुकाबले को हार गई।

इंग्लैंड को मिली इस हार के बाद जो रुट (Joe Root) की कप्तानी पर सवाल उठ रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने तो जो रूट को बेहतर टीमों के खिलाफ कप्तानी करने के लायक भी नहीं बताया है। वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान इयान चैपल ने जो रुट की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं।

Trending


इयान चैपल ने कहा, 'रूट पूरी तरह से खो गए थे। उनकी मुख्य समस्या यह है कि उन्हें स्थिति को समझने का एहसास ही नहीं है। इंग्लैंड ने खुद को पहले ही एक कोने में धकेल दिया क्योंकि बहुत पहले ही किसी को समझ जाना चाहिए था कि जो रुट कप्तानी के लिए सही व्यक्ति नहीं हैं, खासकर बेहतर टीमों के खिलाफ।'

इयान चैपल ने आगे कहा, 'अब आप क्या करेंगे? एशेज सीरीज से पहले शाम को आप कप्तान बदलेंगे, जो कि एक अच्छा आईडिया नहीं है। लेकिन कप्तान के रूप में रूट को चुनकर आपने खुद को जीतने के बहुत कम मौके दिए हैं।' बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 25 अगस्त से लीड्स के मैदान पर खेला जाना है। भारत इस सीरीज में 1-0 से आगे है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo