X close
X close
Indibet

सौरव गांगुली ने वर्तमान में भारत के दो सबसे बड़े विकेटकीपर बल्लेबाजों का नाम बताया, केएल राहुल का नाम शामिल नहीं

Shubham Shah
By Shubham Shah
November 25, 2020 • 18:34 PM View: 2125

जब से महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास लिया है तब से इस बात पर चर्चा चल रही है कि इस दिग्गज की जगह की भरपाई कौन कर सकता है?
धोनी ने साल 2004 में भारत के लिए डेब्यू किया है और तब से वो टीम में एक विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर परिपक्व थे। उनके सन्यास के बाद ऋषभ पंत को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारत की विकेटकीपिंग सौंपी गई। लेकिन ऋषभ पंत इस बड़े स्थान के लिए खुद को साबित नहीं कर सके। इसके बाद टेस्ट में भारत ने रिद्धिमान साहा को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया और उन्होंने टीम में ठीक-ठाक प्रदर्शन किया। 

इसके अलावा भारत ने लिमिटेड ओवर क्रिकेट में केएल राहुल को शामिल किया और तब से यह भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन ही करते आ रहे है। इसके अलावा लिमिटेड ओवर क्रिकेट में संजू सैमसन भारत के बैकअप विकेटकीपर के रूप में है। 

Trending


अब बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हिंदुस्तान टाइम के साथ बातचीत करते हुए उन दो विकेटकीपर बल्लेबाजों के नाम लिए है जो वर्तमान में भारत के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज है। 

गांगुली ने कहा कि उनके हिसाब से ऋषभ पंत और रिद्धिमान साहा अभी भारतीय टीम के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज है। यहां तक कि सौरव गांगुली ने आईपीएल के 13वें सीजन में खराब फॉर्म से जूझने वाले ऋषभ पंत का भी बचाव किया है। पंत जो कि बड़े-बड़े छक्के लगाने में माहिर है वह आईपीएल में केवल 120 की स्ट्राइक रेट से ही रन बना पाए। 

पूर्व कप्तान ने हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए कहा, "वह(पंत) और रिद्धिमान साहा भारत की तरफ से सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज है। "

आगे उन्होंने बात करते हुए कहा कि ऋषभ पंत की फॉर्म को लेकर चिंता नहीं है। वो भी युवा है और हमें उन्हें उनके खेल में सुधार करवाने की कोशिश में मदद करवानी चाहिए। 

  


 
Article