Advertisement
Advertisement

'मैंने ये पहले भी कहा है, अब LED स्टंप के साथ बेल्स नहीं लगनी चाहिए'

Former Cricketer sanjay manjrekar wants bails to be removed from led stumps : संजय मांजरेकर ने एलईडी स्टंप्स पर से बेल्स को हटाने की मांग की है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 12, 2022 • 16:19 PM
Cricket Image for 'मैंने ये पहले भी कहा है, अब LED स्टंप के साथ बेल्स नहीं लगनी चाहिए'
Cricket Image for 'मैंने ये पहले भी कहा है, अब LED स्टंप के साथ बेल्स नहीं लगनी चाहिए' (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2022 में ये कई बार देखने को मिल चुका है कि गेंद स्टंप्स पर लगती है और लाइट भी जलती है लेकिन बेल्स नहीं गिरती। राजस्थान और दिल्ली के बीच हुए मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला जब युजवेंद्र चहल की गेंद पर डेविड वॉर्नर की बेल्स नहीं गिरी। इसी घटना को देखने के बाद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने एक बार फिर से अपनी आवाज़ बुलंद की है।

मांजरेकर का कहना है कि अब वक्त आ गया है कि क्रिकेट में बेल्स को हटाया जाए। उन्होंने कहा कि क्रिकेट में पहले से ही बहुत से ऐसे नियम हैं और अगर इस नियम को भी जोड़ दिया जाए तो क्रिकेट का नुकसान ही होगा। इसलिए मौजूदा समय की क्रिकेट में बेल्स के इस्तेमाल को बंद करने की जरूरत है। 

Trending


मांजरेकर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो के साथ बातचीत के दौरान कहा, “मैंने ये पहले भी कई बार कहा है, अब LED स्टंप के साथ बेल्स लगाना बेमानी है। आज चहल को विकेट मिलना चाहिए था। वार्नर ने खराब शॉट खेला था लेकिन चहल को विकेट नहीं मिला। अगर बेल्स से मौजूदा समय की क्रिकेट को बहुत लाभ नहीं मिल रहा है तो, इनका इस्तेमाल बंद होना चाहिए।“

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

आगे बोलते हुए संजय मांजरेकर ने कहा, “बेल्स का उपयोग केवल ये सुनिश्चित करने के लिए किया जाता था कि गेंद स्टंप्स से टकराई है। अगर गेंद सिर्फ स्टंप्स पर धीरे से छूकर निकल जाती है तो आपको इसके बारे में पता नहीं चलेगा। इसी वजह से इनका इस्तेमाल होता है। अगर स्टंप्स पर गेंद लगती थी तो इसे गिरना चाहिए। लेकिन अब जब आपके पास सेंसर है, तो आपको पता चल जाता है कि गेंद स्टंप्स पर लगी है, तो अब बेल्स क्यों हैं?”

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement