X close
X close
Indibet

इयोन मॉर्गन ने कभी नहीं गाया इंग्लैंड का राष्ट्रगान, बोला था-'पर्सनल मैटर है फर्क नहीं पड़ता'

इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी में इंग्लैंड ने 2019 विश्वकप का खिताब जीता था। इयोन मॉर्गन से जुड़ी एक दिलचस्प जानकारी जो बेहद कम लोग जानते हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma August 31, 2022 • 23:18 PM

पूर्व खिलाड़ी इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की गिनती दिग्गज कप्तान और क्रिकेटर में होती है। डबलिन में जन्मे इंग्लैंड के कप्तान को कुछ वक्त पहले ये कहकर निशाना बनाया गया था कि वो अपनी टीम के मैचों से पहले राष्ट्रगान नहीं गाते हैं बस लाइन में खड़े रहते हैं। मॉर्गन से जब इन बातों को लेकर सवाल किया गया तब उन्होंने इसका जवाब देने से इनकार कर दिया। उन्होंने केवल इतना कहा कि इंग्लैंड के लिए खेलने के 6 साल में उन्होंने कभी भी राष्ट्रगान नहीं गाया है और वो अपने कारणों को निजी रखना चाहते हैं।

इंग्लैंड टीम का कप्तान बनने के बाद से अक्सर टेलीविज़न कैमरे मॉर्गन पर उस वक्त अधिक ध्यान केंद्रित करते थे जब राष्ट्रगान चल रहा होता था। मैचों से पहले इंग्लैंड का राष्ट्रगान 'गॉड सेव द क्वीन' जब प्ले किया जा रहा होता था तब ज्यादातर मौके पर मॉर्गन चुप रहते हुए नजर आते थे।

Trending


द टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट में,मॉर्गन ने कहा था, 'यह बहुत आसान है आयरलैंड या इंग्लैंड के लिए खेलते समय मैंने कभी राष्ट्रगान नहीं गाया। मुझे इंग्लिश क्रिकेटर होने पर गर्व नहीं है। मैं जिस पद पर हूं उस पर होने पर मुझे बेहद गर्व है। विश्व कप टीम का कप्तान होने का सौभाग्य मिला वो भी गर्व की बात है। यह एक लंबी कहानी है। यह एक पर्सनल बात है। ये कुछ समय तक चलेगा लेकिन इससे मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता।'

यह भी पढ़ें: 4 खिलाड़ी जो केएल राहुल को कर सकते हैं रिप्लेस, बन सकते हैं नए ओपनर

मॉर्गन ने इंग्लैंड के टीम से खेलने से पहले आयरलैंड के लिए 23 वनडे मैच खेले थे। 2009 में इंग्लैंड के लिए डेब्यू करने वाले मॉर्गन ने इंग्लैंड के लिए 248 वनडे और 16 टेस्ट खेले। कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया कि मॉर्गन की आयरिश विरासत राजनीतिक समस्याओं को जन्म दे सकती है अगर वो अंग्रेजी राष्ट्रगान गाते।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now