X close
X close
Indibet

अब कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे जोफ्रा आर्चर, केविन पीटरसन ने दबे मन से बताई सच्चाई

जोफ्रा आर्चर लंबे समय से क्रिकेट से दूर हैं। उनके हमवतन केविन पीटरसन को लगता है कि अब शायद जोफ्रा आर्चर कभी भी दोबारा टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। जोफ्रा आर्च ने 13 टेस्ट मैचों में 42 विकेट लिए हैं।

By Prabhat Sharma May 21, 2022 • 21:59 PM

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने ऐसी बात कह दी है जो कईयों का दिल तोड़ सकता है। केविन पीटरसन का मानना है कि तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) चोट लगने के बाद अब क्रिकेट का सबसे लंबा फॉर्मट यानी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे। 19 मई को दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को फ्रैक्चर के कारण आराम के लिए टीम से बाहर होना पड़ा था।

आर्चर लंबे समय तक कोहनी की चोट से उबरने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। जोफ्रा आर्चर अगले सप्ताह से टी20 ब्लास्ट में काउंटी टीम ससेक्स के लिए मैदान में वापसी करने की कोशिश में लगे हुए हैं। गौर करने वाली बात ये है कि एक्सप्रेस पेसर ने मार्च 2021 से अपने देश इंग्लैंड के लिए क्रिकेट नहीं खेला है।

Trending


बेटवे इनसाइडर पर पीटरसन ने जोफ्रा आर्चर के बारे में बोलते हुए कहा, 'निराश जोफ्रा आर्चर के लिए यह भयानक खबर है कि वह पूरे समर क्रिकेट को मिस करने जा रहे हैं। उन्होंने इंग्लैंड और अन्य टीमों के लिए शानदार खेल खेला है और यह उनके लिए एक भयानक झटका है। यह कल्पना करना मुश्किल है कि वो इस चोट से उबरेंगे और फिर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए मैदान पर वापसी करेंगे। यह भयानक सच्चाई है। 

केविन पीटरसन ने आगे कहा, 'उम्मीद है, वह अभी भी एक टॉप लेवल के वाइट बॉल बॉलर वाला करियर बना सकता है। पीठ में उनका फ्रैक्चर इंग्लैंड के गेंदबाजों द्वारा झेली जा रही इन चोटों के पैटर्न को फॉलो करता है। जब मैं खेल रहा था तो तेज गेंदबाज नेट्स में काफी ओवर फेंकते थे और गेंदबाजी के लिए खुदको फिट करते थे।'

वहीं अगर जोफ्रा आर्चर के टेस्ट क्रिकेट में करियर की बात करें तो जोफ्रा आर्चर ने 13 मैच खेले हैं और कुल 42 विकेट लिए हैं। आर्चर के नाम टेस्ट क्रिकेट में तीन बार पांच विकेट भी दर्ज हैं। बता दें कि 27 साल के जोफ्रा आर्चर ने मार्च 2021 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। इसके अलावा पिछले साल टी 20 विश्व कप से भी इसी चोट के चलते उन्हें बाहर होना पड़ा था।

जोफ्रा आर्चर ने भी अपनी चोट के बारे में खुलकर बातचीत की थी। आर्चर ने डेली मेल के अपने कॉलम में लिखा था, 'मेरे पहले ऑपरेशन के बाद, मेरी दाहिनी कोहनी में बिल्कुल भी सुधार नहीं हुआ। जाहिर है, मैं पूरी तरह से इस बात को नहीं जानता था जब तक कि मैंने गेंदबाजी शुरू नहीं की थी, तब तक यह सफल रहा था। लेकिन मैं यह कह सकता हूं कि दिसंबर में मेरी दूसरी सर्जरी के बाद चीजें तुरंत बदल गईं।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jofra Archer (@jofraarcher)

यह भी पढ़ें: 'धोनी जैसा गंदा आदमी जिंदगी में नहीं देखा, हर क्रिकेटर मुझसे फोन पर कहता है ये बात'

आर्चर ने आगे लिखा, 'पहले ऑपरेशन के बाद मैं एक डार्क प्लेस (अंधेरी जगह) में चला गया था। मैं देख सकता हूं कि जब लोग इस तरह की परिस्थितियों के अच्छे पक्ष में नहीं होते हैं तो उनके मानसिक स्वास्थ्य पर इसका प्रभाव पड़ता है। किसी के लिए भी उस तरह की स्थिति में भविष्य के बारे में चिंता करना स्वाभाविक है, लेकिन कॉन्ट्रेक्ट का पीछा ना करने से मुझे ठीक से आराम करने का समय मिला।'

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now