X close
X close

आखिर कैसे CSK ने जीते इतने ज्यादा टाइटल?, इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ग्रेम स्वान ने बताई वजह

By Prabhat Sharma
Oct 06, 2020 • 17:29 PM

इंग्लैंड के पूर्व गेंदबाज ग्रेम स्वान (Graeme Swann) ने चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के टीम मैनेजमेंट की काफी तारीफ की है। स्टार स्पोर्टस के साथ बातचीत के दौरान ग्रेम स्वान ने कहा जिस तरह से सीएसके टीम का मैनेजमेंट खिलाड़ियों को बैक करता है वह काफी कमाल है। अच्छा खेल दिखाने के लिए आपको केवल कप्तान से बैकिंग की जरूरत नहीं होती इसके लिए कोच और पूरी टीम का योगदान भी काफी जरूरी है। 

ग्रेम स्वान ने कहा, 'सीएसके टीम मैनेजमेंट को पता था कि शेन वॉटसन वापसी करेंगे। हमेशा से ही वॉटसन दमदार वापसी करते हैं। आपको याद होगा कि 2 साल पहले आईपीएल के शुरुआती मैचों में शेन वॉटसन काफी खराब प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन फिर भी टीम मैनेजमेंट का उनपर भरोसा कायम था। वॉटसन ने इस भरोसे पर खरा उतरते हुए फाइनल मैच में दमदार प्रदर्शन किया और शतक लगाया।

Also Read: जीत की राह पर लौटै धोनी के धुरधंर का सामना केकेआर से, जानिए दोनों टीमों का सभांवित प्लेइंग XI

ग्रेम स्वान ने आगे कहा, 'चैन्नई की टीम जिन खिलाड़ियों पर भरोसा करती है उनके साथ जुड़ी रहती है। खराब फॉर्म में होने के बावजूद टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों को भरपूर मौका देने में विश्वास रखती है। यही वजह है कि सीएसके काफी सफल टीम है और उसने इतने ज्यादा टाइटल जीते हैं। वह समझदार हैं और घबराते नहीं हैं।'
 
बता दें कि पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को 10 विकेट से हराकर आईपीएल सीजन 13 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है। इस जीत से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को लगातार 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। अंक तालिका की बात करें तो 5 मैचों में 2 जीत के साथ सीएसके की टीम फिलहाल छठवें स्थान पर है।