X close
X close
Indibet

भारत छोड़ बना अमेरिकी टीम का कप्तान, पहले मैच में खेली नाबाद 99 रनों की पारी

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 03, 2021 • 09:57 AM View: 4082

31 जुलाई को माइनर लीग क्रिकेट यूएसए 2021 की शुरुआत हुई। इसमें भारत की ओर से अंडर-19 क्रिकेट खेल चुके स्मित पटेल ने मैनहैटन की ओर से अपनी कप्तानी में डेब्यू किया।

मैनहैटन और ओरलांडो गैलेक्सी के बीच खेले गए मुकाबले में पटेल ने नाबाद 99 रनों की धमाकेदारी पारी खेली। बता दें कि स्मित पटेल ने इस लीग में खेलने के लिए भारत की सभी क्रिकेट प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। इसकी शुरुआत पिछले साल ही होने वाली थी लेकिन कोविड-19 के प्रकोप के कारण यह टल गया।

Trending


स्मित पटेल ने भारत छोड़ अमेरिका की नागरिकता ले ली और अब वह इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि इस टूर्नामेंट में कोरी एंडरसन और शेहान जयसूर्या जैसे कुछ बड़े खिलाड़ी है जिन्होंने अपने-अपने देश को छोड़कर अमेरिका की ओर से क्रिकेट खेलने का मन बनाया है। बता दें कि इस लीग को बेस बनाते हुए इस देश में अब मेजर क्रिकेट टी-20 लीग खेली जाएगी जिसमें 6 फ्रैंचाइजी हिस्सा लेंगी। यह खबर पहले ही साफ हो चुकी है कि अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए केकेआर के मालिक शाहरुख इस देश में एक बड़ा निवेश करने वाले है।

साल 2012 में जब भारत ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था तब स्मित पटेल ने भारत की ओर से धमाकेदार प्रदर्शन किया था। तब टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद थे।

बता दें कि पटेल अपने माता-पिता के साथ अमेरिका में रहते हैं और जब वो भारत छोड़कर वहां गए तब उन्होंने एक बयान देते हुए कहा था कि भारत में क्रिकेट में जगह बनाना बहुत मुश्किल है और उन्हें इस बात का कोई अफसोस नहीं है कि वो अब भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo