X close
X close
Indibet

'थाला' धोनी बल्ले से नहीं सब्जियों से धमाल मचाने को हैं तैयार, दुबई में बिकेगी कैप्टन कूल के खेतों की सब्जियां

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
January 02, 2021 • 12:42 PM View: 495

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी एक नए व्यवसाय के लिए तैयार हैं। धोनी दुबई के बाजारों में अपने फार्महाउस में उगाई गई सब्जियों को बेचने का व्यवसाय करेंगे। थाला धोनी आर्गेनिक फार्मिंग के शौकीन हैं। धोनी के फार्महाउस पर फल और सब्जियां जैसे स्ट्रॉबेरी, गोभी, टमाटर, ब्रोकोली, मटर, हॉक और पपीते की खेती बड़े पैमाने पर की जाती है।

43 एकड़ के फार्महाउस में लगभग 10 एकड़ में धोनी आर्गेनिक फार्मिंग ही करते हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो धोनी के फार्महाउस से उगाई जाने वाली सब्जियों को दुबई तक ले जाने की तैयारियां और बातचीत अंतिम चरण में है। इसके अलावा, झारखंड का कृषि विभाग, जो धोनी के खेतों में उगाई गई सब्जियों को विदेश भेजने की पूरी प्रक्रिया का हिस्सा है उसने ऐसा करने के लिए ऑल सीजन फार्म फ्रेश एजेंसी के साथ मिलकर ऐसा करने का फैसला किया है।

Trending


कृषि विभाग ने पहले भी झारखंड की सब्जियों और फलों को खाड़ी देशों में बेचने के लिए एजेंसी के साथ मिलकर कई बार काम किया है। इंडिया टुडे के अनुसार, मार्केटिंग कमेटी के प्रमुख अभिषेक आनंद ने खुलासा किया है कि झारखंड सरकार एक नए प्रोजेक्ट पर काम कर रही है, जहां एमएस धोनी ब्रांड हैं और उनके नाम से स्थानीय किसानों द्वारा उगाई गई सब्जियों और फलों को बेचने में मदद मिल सकती है।

सरकार का मानना ​​है कि इस बाजार के साथ एमएस को जोड़ने से किसानों को भी काफी मदद मिलेगी क्योंकि वे आसानी से विदेशों में अपने उत्पादों को बेच पाएंगे। गौरतलब है कि दुबई एमएस धोनी के जीवन में एक विशेष स्थान रखता है क्योंकि वह अक्सर अपने दोस्तों और परिवार के साथ दुबई में समय बिताते हुए स्पॉट किए गए हैं।


 
TAGS MS Dhoni
Article