X close
X close

आशीष नेहरा ने चुनी IPL 2020 की बेस्ट प्लेइंग XI, रबाडा-कोहली को किया बाहर, धोनी की जगह इसे चुना

By Saurabh Sharma
Nov 19, 2020 • 09:59 AM

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के लिए अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने चौंकाते हुए पर्पल कैप जीतने वाले कागिसो रबाडा को अपनी इस टीम में जगह नहीं दी है। नेहरा ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में अपनी यह टीम चुनी।

नेहरा ने ऑरेंज कैप जीतने वाले केएल राहुल औऱ डेविड वॉर्नर को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी है। वहीं नंबर 3 पर विराट कोहली की जगह सूर्यकुमार यादव को चुना है। चौथे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को रखा है, वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ईशान किशन को चुना है। जिन्होंने इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए सबसे ज्यादा 516 रन बनाए हैं।

Also Read: इशांत शर्मा ने राहुल द्रविड़ की निगरानी में शुरू की गेंदबाजी,ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए हो सकते हैं फिट

ऑलराउंडर के तौर पर उन्होंने हार्दिक पांड्या को जगह दी है। गेंदबाजी विभाग में दो तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर,जसप्रीत बुमराह और बतौर स्पिनर राशिद खान और युजवेंद्र चहल को चुना है। 11वें स्थान के लिए रविचंद्रन अश्विन या मोहम्मद शमी में से किसी एक को चुनेंगे।

नेहरा ने कहा की एमएस धोनी को अपनी टीम में जगह ना देना उनके लिए मुश्किल फैसला था। 

नेहरा ने कहा, " मेरी सोच है कि मैं एमएस धोनी के बिना कोई टीम नहीं बना सकता,लेकिन उनके लिए यह टूर्नामेंट अच्छा नहीं था।”

आशीष नेहरा की आईपीएल 2020 की बेस्ट XI ( Ashish Nehra’s best IPL 2020 XI)

केएल राहुल, डेविड वॉर्नर, सूर्यकुमार यादव, एबी डी विलियर्स, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन / मोहम्मद शमी