X close
X close
Indibet

गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए चुनी भारत की प्लेइंग XI, किए 3 बड़े बदलाव

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 22, 2020 • 11:58 AM View: 2565

India vs Australia Boxing Day Test: भारत के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 26 दिसंबर से मेलबर्न में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है। भारत को एडिलेड में हुए पहले टेस्ट मैच में 8 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद माना जा रहा है कि टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। 

कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश औऱ मोहम्मद शमी चोटिल होने के चलते टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन मैचों से बाहर हो गए हैं। इसलिए प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव तो तय हैं। 

Trending


गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, “ सीरीज की शुरूआत से पहले मैं चाहता था कि पृथ्वी शॉ पारी शुरूआत करें क्योंकि चार टेस्ट मैच में उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक जड़े हैं और साल की शुरूआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अर्धशतक जड़ा था। इसमें कोई शक हीं है कि शॉ खराब फॉर्म हैं। फॉर्म से ज्यादा इस समय उसमें आत्मविश्वास की बहुत कमी है। इसलिए मैं चाहूंगा कि मयंक अग्रवाल के साथ शुभमन गिल भारतीय पारी की शुरूआत करें।” 

गंभीर ने आगे कहा, “ मैं नंबर 4 पर रहाणे को देखना चाहूंगा। वह अब कप्तान हैं इसलिए मैं उन्हें नंबर 5 पर बल्लेबाजी करते हुए नहीं देखना चाहता, उन्हें आगे आकर टीम का नेतृत्व करना होगा। केएल राहुल को नंबर 5 पर और ऋषभ पंत को नंबर 6 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए हैं। 

इसके अलावा गंभीर ने हनुमा विहारी की जगह ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को चुना है। उनके अनुसार जडेजा के आने से भारत के पास गेंदबाजी में एक और विकल्प बढ़ जाएगा। विहारी पहले टेस्ट मैच में कोई छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  दूसरे टेस्ट के लए गौतम गंभीर की प्लेइंग XI

शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी / मोहम्मद सिराज
 


 
Article