X close
X close
Indibet

गौतम गंभीर का सनसनीखेज़ खुलासा, आ सकता है भारतीय क्रिकेट में भूचाल

गौतम गंभीर अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा खुलासा कर दिया है जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट में भुचाल आ सकता है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav September 20, 2022 • 09:35 AM

भारत के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर गौतम गंभीर अक्सर अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में आ जाते हैं और इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। गंभीर ने एक ऐसा खुलासा किया है जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट में भूचाल आ सकता है। इस बार गंभीर ने 2011 के वनडे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के दौरान वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ हुई बातचीत का एक खुलासा किया है।

गंभीर ने सनसनीखेज खुलासा करते हुए कहा कि उस दौरान दो-तीन सीनियर आए और कहा कि उन्हें वर्ल्ड कप सिर्फ इसलिए जीतना है कि लोग 1983 के वर्ल्ड कप को भूल जाए यां इस बार में बात करना कम कर दें। गंभीर ने ये भी कहा कि वो कपिल देव की अगुवाई वाली टीम के योगदान का जिक्र करते हुए भारत को गौरवान्वित करना चाहते थे और "किसी को खत्म करने" के बजाय लोगों को खुश करना चाहते थे। 

Trending


इंडियन एक्सप्रेस के आइडिया एक्सचेंज पर बात करते हुए गंभीर ने कहा, "दो या तीन सीनियर खिलाड़ी मेरे पास आए और कहा, 'हमें इस टूर्नामेंट को जीतने की जरूरत है क्योंकि हमें 1983 वर्ल्ड कप की बातचीत को लोगों के ज़हन से दूर करना है। हमें इस बारे में बात खत्म करनी है। तब मैंने कहा कि मैं यहां किसी को खत्म करने नहीं आया हूं। मैं यहां किसी की लाइन को छोटा करने नहीं आया हूं। मैं अपनी लाइन बढ़ाने के लिए इसे जीतना चाहता हूं। अगर मीडिया उन्हें 1983 से 2011 तक नौकरी दे रहा है, तो वो मीडिया की समस्या है, हमारी नहीं।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

आगे बोलते हुए भारत के पूर्व क्रिकेटर ने कहा, "हमें वर्ल्ड कप जीतने की जरूरत है क्योंकि हम चाहते हैं कि ये देश खुश रहे। ये कुछ ऐसा है जिसे भविष्य में बदलने की जरूरत है।" आपको याद दिला दें कि भारत ने मोहाली में 2011 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 29 रनों से हराया था और वनडे में भारत की दूसरी वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के करीब एक कदम आगे बढ़ाया था। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now