Advertisement
Advertisement

'मैंने पैर नहीं छुए इसलिए सेलेक्शन नहीं हुआ', Gautam Gambhir ने बरसों बाद खोला दिल

गौतम गंभीर ने अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए ये खुलासा किया है कि उन्हें सेलेक्टर के पैर ना छुने के कारण अंडर-14 टूर्नामेंट के लिए सेलेक्ट नहीं किया गया था।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 21, 2024 • 14:11 PM
'मैंने पैर नहीं छुए इसलिए सेलेक्शन नहीं हुआ', Gautam Gambhir ने बरसों बाद खोला दिल
'मैंने पैर नहीं छुए इसलिए सेलेक्शन नहीं हुआ', Gautam Gambhir ने बरसों बाद खोला दिल (Gautam Gambhir)
Advertisement

इंडियन टीम के दिग्गज क्रिकेटरों में से एक गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं। गौतम गंभीर खुलकर अपने विचार दुनिया के सामने रखते हैं और अब उन्होंने खुद से जुड़ा एक दुखद किस्सा साझा किया है जिसके दौरान पैर ना छुने के कारण उन्हें निराशा का सामना करना पड़ा था।

दरअसल, हाल ही में गौतम गंभीर रविचंद्रन अश्विन के यूट्यूब शो ‘कुट्टी स्टोरीज विद ऐश’ में नज़र आए। यहां उन्होंने अश्विन को अपने बचपन से जुड़ा एक किस्सा बताया। गंभीर ने खुलासा किया कि कैसे बचपन में जब उन्हें अंडर-14 खेलने का मौका मिला था तब वो सिर्फ सेलेक्टर्स के पैर ना छुने के कारण ही रिजेक्ट कर दिये गए थे।

Trending


उन्होंने कहा, 'जब मैं कोई 12-13 साल का था, तब मैंने अंडर-14 टूर्नामेंट के लिए ट्रायल दिया था। लेकिन मेरा सेलेक्शन नहीं हो पाया, इसके पीछे की वजह ये थी कि मैंने सेलेक्टर्स के पैर नहीं छुए थे। तब से मैंने खुद से वादा किया कि मैं कभी किसी के पैर ना ता छूऊंगा और ना ही किसी को अपना पैर छूने दूंगा।'

ये भी पढ़ें: 'गंभीर' हो गई है BCCI! World Cup चैंपियन को बनाएगी इंडियन टीम का नया हेड कोच

हालांकि इसके बाद गौतम गंभीर ने अपनी स्क्रिल्स पर और बेहतर काम किया और खुद को इस काबिल बनाया कि उन्हें इग्नोर करना किसी भी चयनकर्ता के लिए बेहद मुश्किल हो गया। गंभीर ने ये भी खुलासा किया कि अपने क्रिकेट करियर के दौरान जब-जब वो प्रदर्शन नहीं कर पाए तब-तब लोगों ने उनके बारे में ये कहा कि उन्हें क्रिकेट खेलने की जरूरत नहीं है क्योंकि वो एक बिजनेसमैन के बेटे हैं।

ये भी पढ़ें: '1600 लड़के, तीन दिन, लेकिन टैलेंट के लिए जगह नहीं', मोहम्मद शमी ने आखिरकार खोल ही दी UPCA की काली सच्चाई

क्यों नहीं हंसते-मुस्कुराते गौतम गंभीर

Also Read: Live Score

अक्सर ही गौतम गंभीर के बारे में ये सवाल किये जाते हैं कि वो मैदान पर हंसते या मुस्कुराते क्यों नहीं हैं। आपको बता दें कि उन्होंने फैंस को इसका भी जवाब दे दिया है। गंभीर ने इस पर कहा, 'कभी-कभी लोग मेरे बारे में कहते हैं कि मैं मुस्कुराते नहीं हूं। मैं हंसता नहीं हूं। मैं हमेशा इंटेंस रहता हूं। मैं बताना चाहता हूं कि लोग मुझे मुस्कुराते हुए देखने नहीं आते। लोग मुझे जीतते हुए देखने के लिए आते हैं। हम लोग इसी तरह के पेशे में हैं। मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता।'

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement