X close
X close
Indibet

ग्लेन मैक्सवेल ने चुने वर्ल्ड के टॉप-5 बेस्ट T20 खिलाड़ी, एक भी भारतीय शामिल नहीं

Shubham Shah
By Shubham Shah
October 03, 2021 • 13:13 PM View: 2112

अभी आईपीएल का मौसम चल रहा तो वहीं कुछ दिनों बाद आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत भी होने वाली है। इस टी-20 के माहौल को ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने और भी गर्म कर दिया है।

ग्लेन मैक्सवेल ने आईसीसी के ऑफिशियल इंटरव्यू में बातचीत करते हुए उन 5 खिलाड़ियों का नाम लिया है जो  उनके टी-20 वर्ल्ड इलेवन में जगह बनाते हैं। मैक्सवेल ने इस दौरान जिन खिलाड़ियों को चुना वो क्रिकेट में अलग-अलग डिपार्टमेंट से हैं।

Trending


हैरानी की बात यह रही कि इस कंगारू खिलाड़ी ने इन 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में एक भी बल्लेबाज को शामिल नहीं किया है। पहले खिलाड़ी के रूप में उन्होंने अफगानिस्तान के शानदार लेग स्पिनर राशिद खान को चुना। राशिद खान ने अभी तक 281 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 388 विकेट चटकाने का कारनामा किया है।

दूसरे खिलाड़ी के रूप में उन्होंने वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को चुना है। रसेल के टी-20 में 6405 रन है और साथ ही 340 विकेट भी दर्ज है। इस खिलाड़ी को दुनिया के स्टार टी-20 खिलाड़ियों में से एक माना जाता है।

मैक्सवेल के तीसरे खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स शामिल हैं।

चौथे और पांचवें खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया के ही दो दमदार पूर्व क्रिकेटर शामिल हैं जिसमें पहला नाम विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट का है। दूसरा खिलाड़ी के रूप में टीम के तेज गेंदबाज शॉन टैट शामिल है। टैट की गिनती वर्ल्ड क्रिकेट के सबसे तेज गेंदबाजों में होती थी और उन्होंने अपने टी-20 करियर में 171 मैच खेलते हुए 218 विकेट चटकाने का कारनामा किया।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

मैक्सवेल अभी आईपीएल में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी की ओर से खेलते हुए नजर आ रहे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo