X close
X close

ग्रीम स्मिथ ने दिया बड़ा बयान, कहा- 'अगर कोई भी मौका आया तो धोनी को SA टी-20 लीग के लिए जरूर बुलाएंगे'

साउथ अफ्रीका टी-20 लीग के कमिश्नर ग्रीम स्मिथ ने एमएस धोनी को लेकर बड़ा बयान दिया है। स्मिथ ने कहा है कि अगर कभी मौका आया तो धोनी उनकी लीग में खेलते हुए दिखेंगे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 20, 2023 • 17:51 PM

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की नई लीग SA20 फैंस को काफी पसंद आ रही है और ये लीग भी 10 करोड़ से ज्यादा का प्रोफिट बनाकर सफल बन चुकी है। इस लीग के आयुक्त ग्रीम स्मिथ भी लीग की सफलता से काफी खुश हैं लेकिन एक चीज़ जो इस लीग में और चार चांद लगा सकती थी वो थी इस लीग में भारतीय खिलाड़ियों की मौजूदगी। 

हालांकि, पिछले महीने सीज़न की शुरुआत में ही ग्रीम स्मिथ ने ये स्पष्ट कर दिया था कि लीग में भारतीय खिलाड़ियों की भागीदारी "बीसीसीआई का विशेषाधिकार" है। विदेशी क्रिकेट बोर्ड अपने खिलाड़ियों को दुनिया भर की लीगों में भाग लेने की अनुमति देते हैं लेकिन बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों को दूसरी लीग्स में खेलने के लिए सख्त मना करता है। ऐसे में विदेशी लीग्स में भारतीय खिलाड़ी कब खेलते दिखेंगे ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन फिलहाल ग्रीम स्मिथ ने एमएस धोनी को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जो फैंस का काफी ध्यान खींच रहा है।

Trending


भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। कुछ महीने पहले, ऐसी अफवाह थी कि धोनी जोबर्ग सुपर किंग्स (JSK) के कोचिंग स्टाफ में से एक के रूप में SA20 लीग का हिस्सा हो सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हिंदुस्तान टाइम्स द्वारा पूछे जाने पर स्मिथ ने स्वीकार किया कि बीसीसीआई के नियम के बावजूद निकट भविष्य में लीग के साथ धोनी के जुड़ाव को लेकर आशान्वित हैं और उनके आगमन के लिए भी द्वार खोल दिए हैं।

स्मिथ ने कहा, "उनके जैसा खिलाड़ी इस लीग में होना शानदार होगा। लेकिन जैसा कि मैंने पहले कहा है, हम हमेशा बीसीसीआई के साथ काम करते हैं और उसका सम्मान करते हैं। सच्चाई ये है कि हमने उनके साथ इतने अच्छे कामकाजी संबंध बनाए हैं और उनसे बात करने में सक्षम हैं और उनसे सीखा भी है। मेरा मतलब है, वो आईपीएल या विश्व कप जैसे आयोजनों को करने में बेहद अनुभवी हैं और SAT20 के लिए ये एक बहुत ही महत्वपूर्ण संबंध है।"

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, "लेकिन एक चीज जो हम वास्तव में बनाना चाहते थे वो एक युवा और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट लीग थी। एमएस जैसा कोई व्यक्ति निश्चित रूप से हमारी लीग में बहुत अधिक मूल्य जोड़ देगा। वो बहुत लंबे समय तक प्रदर्शन करने और प्रदर्शन को बनाए रखने में सक्षम रहा है। एमएस धोनी इस लीग के लिए एक अलग स्तर बना सकते हैं जिस पर हमें गर्व होगा। लेकिन अगर कभी कोई अवसर मिलता है तो मैं निश्चित रूप से माही तक पहुंचूंगा।"