X close
X close
Indibet

आईपीएल : बेंगलोर से परास्त कोलकाता और गुजरात चाहेंगे वापसी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 18, 2016 • 17:46 PM View: 1552

कानपुर, 18 मई (CRICKETNMORE): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम यहां आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों को इनके पिछले मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने करारी शिकस्त दी थी। गुरुवार को दोनों टीमें हार को भूलकर प्लेऑफ के लिए जोर अजामाइश करती दिखेंगी। नियमित कप्तान सुरेश रैना के वापस आने से गुजरात की टीम बेशक मजबूत होगी। रैना ने बेंगलोर के खिलाफ हुए मैच में हिस्सा नहीं लिया था। वह अपनी पत्नी के पास नीदरलैंड्स में थे जिन्होंने हाल ही में बच्ची को जन्म दिया है। यह नौ साल में पहला मौका था, जब रैना ने आईपीएल मैच में हिस्सा नहीं लिया था। 

बेंगलोर के खिलाफ अपने पिछले मैच में करारी हार झेल चुकी कोलकाता की टीम को गुजरात के खिलाफ अपने स्टार हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल के बिना ही मैदान पर उतरना होगा। पिछले मैच में उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हो गई थी। 

Trending


कोलकाता की टीम ने अपने 12 मैचों में सात में जीत हासिल की है और अगर वह गुजरात के खिलाफ पूरे दो अंक हासिल करने में कामयाब हो जाती है तो वह लगभग प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। गुजरात के भी कोलकाता के बराबर ही अंक हैं, लेकिन वह उससे नेट रनरेट में पीछे है। 

गुजरात को पता है कि उसे किस तरह मैच में वापसी करनी है। रैना का नौ साल का अनुभव टीम के लिए ऐसे समय में काफी अहम साबित हो सकता है। 

अगर ब्रेंडन मैक्लम, ड्वायन स्मिथ और एरॉन फिंच का बल्ला चला, तो कोलकाता के गेंदबाजों के लिए यह किसी बुरे सपने से कम नहीं होगा। 

दोनों टीमों के बीच कोलकाता में हुए पिछले मैच में गुजरात को जीत हासिल हुई थी, लेकिन गौतम गंभीर इस बार नतीजा अपने पक्ष में चाहेंगे और पूरी तैयारी से मैदान पर उतरेंगे।

गंभीर के गेंदबाजों में गुजरात के दिग्गज बल्लेबाजों को रोकने की काबिलियत तो है लेकिन समय पर वह ऐसा कर पाते हैं या नहीं, यह उनके लिए चुनौती होगी। 

गुजरात के पास ड्वायन ब्रावो, रैना और दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज भी हैं जिन्होंने मध्य क्रम में टीम को सफलता दिलाई है। 

कोलकाता के खिलाफ रैना, डेल स्टेन ओर जेम्स फॉल्कनर को टीम में शामिल कर सकते हैं। यह दोनों गेंदबाज कोलकाता के बल्लेबाजों के लिए खतरा साबित हो सकते हैं।

वहीं, कोलकाता को पिछले कुछ मैचों में अपने शीर्ष क्रम में समस्या का सामना करना पड़ा है। हालांकि, मध्य क्रम में यूसुफ पठान और आंद्रे रसेल ने टीम को संभाले रखा है, लेकिन रसेल का टीम से बाहर होना टीम के लिए चिंता का विषय है। 

गंभीर की कोशिश होगी कि वह और रोबिन उथप्पा टीम को मजूबत शुरुआत दें।

कोलकाता का मजबूत पक्ष उसका स्पिन आक्रमण है, जिसमें पीयूष चावला, सुनील नरेन और शाकिब अल हसन जैसे नाम हैं। हालांकि ग्रीन पार्क की घास भरी पिच पर गेंदबाजी करना इनके लिए काफी मुश्किल हो साबित हो सकता है। 

टीमें (संभावित) :

कोलकाता नाइट राइडर्स : गौतम गंभीर (कप्तान), रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, सूर्यकुमार यादव, पीयूष चावला, ब्राड हॉग, शाकिब अल हसन, उमेश यादव, क्रिस लिन, मोर्ने मोर्केल, सुनील नरेन, जेसन होल्डर, कोलिन मुनरो, मनन शर्मा, कुलदीप यादव, शेल्डन जैकसन, अंकित सिंह राजपूत, जयदेव उनादकट, राजगोपाल सतीश।

गुजरात लायंस : सरबजीत लड्डा, अक्षयदीप नाथ, अमित मिश्रा, ड्वायन ब्रावो, पारस डोगरा, एकलव्य द्विवेदी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, इशान किशन, रविन्द्र जडेजा, शादाब जकाती, दिनेश कार्तिक, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रेंडन मैक्लम, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, उमंग शर्मा, ड्वायन स्मिथ, डेल स्टेन, प्रवीण ताम्बे, एंड्रयू टाय।

एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS