X close
X close

खुशी है कि हमने 370 से अधिक रन बनाए : शतकवीर कोहली

गुवाहाटी, 10 जनवरी श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को श्रृंखला के पहले मैच में अपना 45वां वनडे शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने कहा कि वह सीमित ओवर के प्रारूप में लगातार दो शतक लगाकर और भारत को 370 से

IANS News
By IANS News January 10, 2023 • 20:19 PM

गुवाहाटी, 10 जनवरी श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को श्रृंखला के पहले मैच में अपना 45वां वनडे शतक लगाने के बाद विराट कोहली ने कहा कि वह सीमित ओवर के प्रारूप में लगातार दो शतक लगाकर और भारत को 370 से ऊपर के स्कोर तक पहुंचाकर खुश हैं।

दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैचों में अपने तीन साल के शतक के सूखे को खत्म करने के बाद, पूर्व भारतीय कप्तान ने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे मैच में श्रीलंका के खिलाफ 113 रन बनाए। कोहली के नाम अब 45 वनडे शतक हो गए हैं, जिससे वह महान सचिन तेंदुलकर के 49 वनडे शतकों के विश्व रिकॉर्ड के करीब आ गए हैं।

Trending


उन्होंने कहा, इस मैच से पहले मुझे थोड़ा ब्रेक मिला है, कुछ अभ्यास सत्र हुए हैं। मैं बांग्लादेश दौरे के बाद मानसिक रूप से तरोताजा हो गया हूं, जहां दूसरे हाफ में चीजें मेरे लिए योजना के मुताबिक नहीं रहीं। मैं टूर्नामेंट के लिए काफी उत्साहित था। घरेलू सीजन शुरू होने वाला था और नेट्स में गेंद को वास्तव में अच्छी तरह हिट कर रहा था।

सलामी बल्लेबाजों ने जिस तरह से खेला, उससे मुझे अपना गेम खेलने का मौका मिला। हमने श्रीलंका पर शुरू से ही दबाव बनाए। मुझे पूरी पारी में बल्लेबाजी करनी थी जैसा कि मैं हमेशा एकदिवसीय मैचों में करता हूं लेकिन फिर भी अपने स्ट्राइक-रेट को नियंत्रण में रखने में सफल रहा क्योंकि हमें बड़े स्कोर की जरूरत थी और ओस एक कारक होने वाली थी। मुझे खुशी है कि मैं खेल की गति से खेल सका और यह सुनिश्चित किया कि हम न केवल 340, बल्कि 370 से अधिक का स्कोर बनाएं।

कोहली का शतक वनडे में श्रीलंका के खिलाफ उनका नौवां शतक था, जिससे वह तेंदुलकर के मील के पत्थर से आगे निकल गए। 113 रन की उनकी पारी में 12 चौके और एक छक्का लगा था, जिसमें उनके पुराने जमाने की झलक थी। भाग्य ने भी उनका साथ दिया, 52 और 81 पर आउट होने से बाल बाल बचे, जिसे उन्होंने तुरंत स्वीकार कर लिया।

उन्होंने कहा, मेरे लिए भाग्य महत्वपूर्ण है, यह एक बड़ी भूमिका निभाता है और आप बस भगवान का शुक्रिया अदा कर सकते हैं कि इस तरह का जीवनदान मिला। जब भाग्य हमारे साथ नहीं होता है तो हम निराश हो जाते हैं, लेकिन शाम को यह भी याद रखना बहुत महत्वपूर्ण है, जहां मैं 50 के आसपास आउट हो सकता था।

उन्होंने आगे कहा, मैं इसके बारे में अच्छी तरह से जानता हूं और मैं आज इस थोड़े से भाग्य के लिए आभारी हूं, और इसे स्वीकार करता हूं। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मुझे खुशी है कि हमारे पास अतिरिक्त 20-25 रन हैं, और यहां 350 से अधिक रन बनाए हैं।

गुवाहाटी में ओस निश्चित है, कोहली को लगता है कि 373 जैसे कुल स्कोर का बचाव करने से गेंदबाजों को गीली गेंद से गेंदबाजी करने का बहुत जरूरी अनुभव मिलेगा।

उन्होंने आगे कहा, मैं इसके बारे में अच्छी तरह से जानता हूं और मैं आज इस थोड़े से भाग्य के लिए आभारी हूं, और इसे स्वीकार करता हूं। लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मुझे खुशी है कि हमारे पास अतिरिक्त 20-25 रन हैं, और यहां 350 से अधिक रन बनाए हैं।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

आरजे/आरआर

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed