Advertisement
Advertisement

श्रेयस अय्यर को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, BGT का बन सकते हैं हिस्सा

श्रेयस अय्यर हाल ही में बैक इंजरी का शिकार हुए। अपनी इंजरी के कारण वह भारत न्यूजीलैंड वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बने सके थे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 24, 2023 • 10:52 AM
Cricket Image for श्रेयस अय्यर को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, BGT का बन सकते हैं हिस्सा
Cricket Image for श्रेयस अय्यर को रिप्लेस कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, BGT का बन सकते हैं हिस्सा ( Shreyas Iyer)
Advertisement

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) हाल ही में बैक इंजरी का शिकार हुए। अपनी इंजरी के कारण वह भारत न्यूजीलैंड (IND vs NZ) वनडे सीरीज से बाहर हो चुके हैं। श्रेयस बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम का हिस्सा हैं, लेकिन अगर वह फिट नहीं हो पाते तो ऐसे में मैनेजमेंट को उनकी रिप्लेसमेंट खोजनी होगा। आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जो उनके उपलब्ध ना होने पर भारतीय टीम का हिस्सा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में बन सकते हैं।

हनुमा विहारी (Hanuma Vihari)

Trending


29 वर्षीय हरफनमौला खिलाड़ी हनुमा विहारी को श्रेयस अय्यर की रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम के साथ जोड़ा जा सकता है। हनुमा विहारी ने भारतीय टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारी खेली हैं। इतना ही नहीं हनुमा बैट और बॉल दोनों से ही टीम के लिए योगदान कर सकते हैं। विहारी के नाम 16 टेस्ट मैचों में कुल 838 रन दर्ज हैं। वह एक शतक और 5 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। विहारी ने 5 विकेट भी चटकाएं हैं।

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

23 वर्षीय पृथ्वी शॉ की इंडियन टेस्ट टीम में वापसी हो सकती है। हाल ही में पृथ्वी ने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक जड़ा था। इस इनिंग के बाद उन्हें चयनकर्ता नज़रअंदाज नहीं कर सके और पृथ्वी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया। अगर श्रेयस अय्यर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी तक फिट नहीं होते तो ऐसे में पृथ्वी को उनके फर्स्ट क्लास प्रदर्शन के दम पर भारतीय टेस्ट स्क्वाड में शामिल किया जा सकता है। पृथ्वी के नाम 5 टेस्ट में 1 शतक और 2 अर्धशतक दर्ज हैं।

सरफराज खान (Sarfaraz Khan)

ये भी पढ़ें: शुभमन गिल के बाद ये 3 भारतीय खिलाड़ी वनडे फॉर्मेट में जड़ सकते हैं दोहरा शतक, लिस्ट में 23 साल का खिलाड़ी भी

25 वर्षीय रन मशीन सरफराज खान भी श्रेयस अय्यर की परफेक्ट रिप्लेसमेंट हो सकते हैं। सरफराज भी अय्यर की तरह मिडिल ऑर्डर बैटर हैं। इतना ही नहीं बीते समय में इस युवा खिलाड़ी ने लगातार घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाया है। सरफराज ने हाल ही में खुलासा किया था कि चयनकर्ता उन्हें जल्द ही मौके दे सकते हैं। सरफराज के नाम फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 37 मुकाबलों में अब तक 79.65 की औसत से 3505 रन दर्ज हैं। ऐसे में उन्हें श्रेयस की रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना जा सकता है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement