X close
X close

शुभमन गिल के बाद ये 3 भारतीय खिलाड़ी वनडे फॉर्मेट में जड़ सकते हैं दोहरा शतक, लिस्ट में 23 साल का खिलाड़ी भी

शुभमन गिल और ईशान किशन ने वनडे फॉर्मेट में हाल ही में डबल सेंचुरी ठोकी है। भारतीय टीम के लिए यह काम आने वाले समय में कई खिलाड़ी कर सकते हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 23, 2023 • 17:51 PM

मॉर्डन डे क्रिकेट में बल्लेबाज अपना खेल आक्रमक कर चुके हैं। आज वनडे फॉर्मेट में दोहरा शतक लगाना बहुत मुश्किल काम नहीं रह गया है। हाल में भारतीय युवा बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल ने यह करके दिखाया। यही वजह है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के नाम जो आगामी समय में 50 ओवर क्रिकेट में दोहरा शतक ठोक सकते हैं।

विराट कोहली (Virat Kohli)

Trending


रन मशीन विराट कोहली का वनडे फॉर्मेट में सर्वश्रेष्ठ स्कोर 183 रन है। वह अब तक 50 ओवर क्रिकेट में 46 शतक जड़ चुके हैं। वह नंबर 3 पर बैटिंग करने उतरते हैं ऐसे में उनके पास 50 ओवर फॉर्मेट में 200 स्कोर करने का प्राप्त मौका होगा। विराट अपनी रेड हॉट फॉर्म में भी लौट चुके हैं और ऐसे में जल्द ही फैंस को कोहली की किंग डबल सेंचुरी देखने को मिल सकती है। बता दें कि इस बल्लेबाज़ ने टेस्ट फॉर्मेट में 7 दोहरे शतक जड़े हैं।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

मिस्टर 360 सूर्यकमार यादव टी20 फॉर्मेट में धमाल मचाकर वनडे टीम का टिकट प्राप्त कर चुके हैं। बीते समय मे देखा गया है कि यह बल्लेबाज मैदान पर सेट होने के बाद चारों दिशाओं में बाउंड्री लगाकर रन बटोरता है। वह टी20आई इंटरनेशनल में अब तक तीन सेंचुरी ठोक चुके हैं, उनका बेस्ट स्कोर 117 रन हैं। ऐसे में इसके काफी ज्यादा चांस है कि वह वनडे फॉर्मेट में भी धमाल मचाकर दोहरा शतक बना दें।

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

ईशान किशन और शुभमन गिल की तरह एक ओर युवा बल्लेबाज है जो भरपूर काबिलियत रखता है। जी हां, हम बात कर रहे है भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में अंडर19 वर्ल्ड कप जितवाने वाले खिलाड़ी पृथ्वी शॉ की। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बीते समय मे पृथ्वी को भारतीय चयनकर्ताओं ने काफी इग्नोर किया, लेकिन हाल ही में उन्होंने रणजी में तिहरा शतक लगाकर भारतीय टी20 टीम में जगह प्राप्त की। अगर इस खिलाड़ी को मौके मिलते है तो निश्चित तौर पर वह वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक मारने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा सकते हैं। हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक ठोका था।