X close
X close
Indibet

टी-20 में हरभजन ने की नियमों में बदलाव की वकालत

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 19, 2016 • 19:17 PM View: 1940

नई दिल्ली, 19 मई | टी-20 क्रिकेट में बल्लेबाजों के बढ़ते प्रभुत्व को देखते हुए ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने गुरुवार को टी-20 प्रारूप में नियमों में बदलाव की वकालत की है। टी-20 में बल्लेबाजों के दबदबे की बात को मानते हुए हरभजन ने कहा कि अगर गेंदबाजों को बराबरी का मौका देना है तो छोटी बाउंड्री को हटा देना चाहिए। हरभजन ने बॉलर मोबाइल एपलीकेशन के लांच के मौके पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, "एक गेंदबाज होने के नाते मैं महसूस कर सकता हूं कि इस समय खेल में बल्लेबाजों का दबदबा है। बाउंड्री काफी छोटी हैं जिसके कारण गेंदबाजों को काफी रन पड़ते हैं। तेज गेंदबाजों के पास बाउंसर एक विकल्प है, लेकिन स्पिनरों के पास कोई विकल्प नहीं है।"

उन्होंने कहा, "आईपीएल के इस सत्र में पिच बल्लेबाजी करने के लिए काफी अच्छी हैं। यह भी एक कारण है जिसकी वजह से बड़े स्कोर के मैच हमें देखने को मिल रहे हैं।" हरभजन ने सुझाव दिया कि भारत में आस्ट्रेलिया की तरह ही बड़ी बाउंड्री होनी चाहिए ताकि रनों की बाढ को रोका जा सके।

उन्होंने कहा, "रनों को रोकने के लिए हम गेंदबाज आईपीएल के शीर्ष लोगों से अपील करते हैं कि अगले साल से बाउंड्री को थोड़ा बड़ा किया जाए। आस्ट्रेलिया में बाउंड्री अमूमन 75 से 80 मीटर की होती है जोकि भारत की बाउंड्री से काफी बड़ी हैं।"

Trending


एजेंसी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS