Advertisement
Advertisement

23 साल का खिलाड़ी काटेगा KL Rahul का पत्ता, हरभजन सिंह ने समझाया है पूरा गणित

बीसीसीआई ने तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। केएल राहुल को उपकप्तान नहीं बनाया गया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat February 20, 2023 • 12:42 PM
Cricket Image for 23 साल का खिलाड़ी काटेगा KL Rahul का पत्ता, हरभजन सिंह ने समझाया है पूरा गणित
Cricket Image for 23 साल का खिलाड़ी काटेगा KL Rahul का पत्ता, हरभजन सिंह ने समझाया है पूरा गणित (Shubman Gill)
Advertisement

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मुकाबला होलकर स्टेडियम इंदौर में खेला जाएगा। इससे पहले बीसीसीआई ने सीरीज के तीसरे और चौथे मुकाबले के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टेस्ट टीम में तेज गेंदबाज़ जयदेव उनादकट की वापसी हुई है, लेकिन एक गौर करने वाली बात यह है कि केएल राहुल को उपकप्तान नहीं बनाया गया है। यानी चौथे और पांचवें टेस्ट में वह उपकप्तान की भूमिका में नज़र नहीं आएंगे। ऐसे में अब पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह का मानना है कि केएल राहुल की जगह पर खतरा है और उनकी जगह युवा सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल को मौका दिया जा सकता है।

राहुल को रिप्लेस करेंगे गिल: हरभजन सिंह ने बीसीसीआई द्वारा टेस्ट टीम का ऐलान किए जाने के बाद अपना मत सामने रखते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि उन्हें (केएल राहुल) उपकप्तान नहीं बनाए जाने का कारण यह है कि शुभमन गिल को केएल राहुल के ऊपर अगले मैच के लिए चुना जाएगा। गिल पिछले कुछ समय से वनडे और टी20 में शानदार फॉर्म में हैं। वह सुपर हीरो बन गए और मुझे लगता है कि उन्हें मौका जरूर मिलेगा। साथ ही राहुल के लिए आज उनका आउट होना साफ दर्शाता है कि वह बुरे दौर से गुजर रहे हैं। उसके पास बहुत सारी गुणवत्ता है और वह एक बड़ा खिलाड़ी है लेकिन उसके नंबर काफी बेहतर हो सकते थे।'

Trending


इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लें राहुल: इसी बीच हरभजन सिंह ने केएल राहुल को एक खास सलाह भी दी है। पूर्व क्रिकेटर ने स्टार खिलाड़ी को इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेकर घरेलू क्रिकेट खेलने को कहा है। पूर्व स्टार स्पिनर का मानना है कि केएल राहुल को समय निकालकर घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए। वहां वह रन बनाकर अपना आत्मविश्वास वापस हासिल कर सकते हैं। वह एक क्वालिटी खिलाड़ी हैं इसमें किसी को भी शक नहीं है।

बेहद खराब फॉर्म में हैं केएल राहुल: बीते समय में केएल राहुल का फॉर्म उनसे नाराज नज़र आया है। आलम यह है कि भारत ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में उनके बैट से 3 इनिंग में महज 38 रन ही निकले हैं। दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में राहुल महज 17 रन बनाकर आउट हुए थे, वहीं दूसरी पारी में वह महज 3 गेंद ही मैदान पर टिक सके और एक रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

भारतीय टेस्ट टीम (दूसरा और तीसरा टेस्ट) :  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, मो. शमी, मो. सिराज, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, उमेश यादव, जयदेव उनादकट। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement