X close
X close
Indibet

Ireland vs India: हार्दिक पांड्या ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, T20I में ऐसा कमाल करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने

Ireland vs India T20I: भारतीय कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आय़रलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले जा रहे पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पांड्या पारी का दूसरा ही...

By Saurabh Sharma June 26, 2022 • 23:54 PM

Ireland vs India T20I: भारतीय कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने आय़रलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले जा रहे पहले टी-20 इंटरनेशनल मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पांड्या पारी का दूसरा ही ओवर करने आए और दूसरी गेंद पर विस्फोटक ओपनिंग बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग (4) को आउट कर दिया। बता दें कि पांड्या ने पहली बार इस फॉर्मेट में पावरप्ले के दौरान विकेट चटकाया है।  

पांड्या ने चौथे स्टंप पर लेंथ गेंद जो गिरने के बाद बाहर निकली। जिस पर स्टर्लिंग मिड ऑफ़ के ऊपर से गेंद को उड़ा कर मारना चाहते थे। लेकिन गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं आई और मिड ऑफ़ दीपक हुड्डा ने आसान सा कैच पकड़ा। 

Trending


हार्दिक पांड्या पहले कप्तान हैं जिन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में विकेट हासिल किया है। बता दें इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच के चलते कई स्टार खिलाड़ी आय़रलैंड दौरे का हिस्सा नहीं है। जिसके चलते पांड्या को टीम की कप्तानी सौंपी गई है। 

भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान पहला विकेट सीके नायडू ने साल 1932 में लिया था। वहीं वनडे में बतौर कप्तान पहला विकेट लेने का कारनामा बिशन सिंह बेदी ने 1976 में किया था।