X close
X close
Indibet

हार्दिक पांड्या या ग्लेन मैक्सवेल, किसे बेहतर मानते हैं रिकी पोंटिंग?

टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है ऐसे में हार्दिक पांड्या पर सभी की निगाहें रहेंगी। वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया तीन मैचों की टी-20 सीरीज में एक-दूसरे के आमने-सामने हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 23, 2022 • 12:18 PM

हार्दिक पांड्या इंडियन टीम के स्टार ऑलराउंडर हैं। वह विस्फोटक बैटिंग के साथ-साथ विकेट टेकिंग गेंदबाज़ी भी करते हैं जिसका टीम को काफी फायदा मिलता है। हार्दिक की तरह ही ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी ग्लेन मैक्सवेल ऐसी ही भूमिका निभाते हैं। ऐसे में अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोटिंग ने हार्दिक और मैक्सवेल की तुलना करते हुए बेहतर खिलाड़ी का चुनाव किया है।

रिकी पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू पर बातचीत करते हुए अपनी राय रखी। दरअसल, वह हार्दिक और मैक्सवेल में से एक बेहतर ऑलराउंडर का चुनाव नहीं कर सके हैं। रिकी पोंटिंग का मानना है कि हार्दिक गेंद के साथ ज्यादा प्रभावित कर सकते हैं, वहीं ग्लेन मैक्सवेल बल्ले के साथ टीम को ज्यादा फायदा दे सकते हैं। यही कारण है इस सवाल पर उन्होंने अपना जवाब ड्रॉ दिया है।

Trending


उन्होंने कहा, 'बीते कुछ महीने शायद हार्दिक के करियर के सबसे बेहतर महीने थे। मुझे लगता है कि हार्दिक गेंद के साथ ज्यादा प्रभावित कर सकते हैं। वह बैट के साथ भी प्रभावित कर सकते हैं। मैक्सवेल टी-20 क्रिकेट में काफी नीचे बल्लेबाज़ी करता है। लेकिन मेरा मानना है कि ऑस्ट्रेलिया(टी-20 वर्ल्ड) में वह हार्दिक से ज्यादा रन बनाएगा। हार्दिक मैक्सवेल से ज्यादा विकेट लेंगे। मैं इसे ड्रॉ रखना चाहूंगा।'

ये भी पढ़े: क्या Dk को मारने दौड़े थे रोहित शर्मा?, सूर्यकुमार यादव ने दिया जवाब

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज में एक दूसरे के आमने-सामने है। इस सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी थी, लेकिन हार्दिक का बल्ला विपक्षी गेंदबाज़ों पर खूब गरजा था। उन्होंने 30 गेंदों पर 71 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। वहीं मैक्सवेल 1 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे थे। इस सीरीज का दूसरा मुकाबला मेजबान भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला होगा जिसमें भारत के लिए जीत बेहद ही जरूरी होगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now