X close
X close
Indibet

टी-20 विश्व कप के लिए तैयारी में जुटे हार्दिक पांड्या, ऑल-राउंडर की गेंदबाजी को लेकर आया बड़ा अपडेट

फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, जो धीरे-धीरे फिटनेस हासिल कर रहे हैं, को अगले महीने शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण के साथ टी20 विश्व कप में गेंदबाजी करने में सक्षम होना चाहिए। यह...

By IANS News August 21, 2021 • 20:19 PM View: 1562

फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या, जो धीरे-धीरे फिटनेस हासिल कर रहे हैं, को अगले महीने शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण के साथ टी20 विश्व कप में गेंदबाजी करने में सक्षम होना चाहिए।

यह कहना है पारस म्हाम्ब्रे का, जो श्रीलंका में सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान भारत के गेंदबाजी कोच थे और जो विश्व कप के लिहाज से हार्दिक की फिटनेस पर नजर रखे हुए हैं।

Trending


म्हाम्ब्रे ने भारत-ए के गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया है और बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में गेंदबाजी कोच भी हैं। पांड्या और अन्य भारतीय गेंदबाज यहीं स्वस्थ हो रहे हैं। पारस ने कहा कि आईपीएल के तुरंत बाद अक्टूबर-नवंबर के दौरान संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप की अगुवाई में पंड्या के कार्यभार का प्रबंधन करना महत्वपूर्ण है।

पारस ने कहा, हार्दिक के साथ, हम स्पष्ट रूप से इसे धीरे-धीरे आगे बढ़ रहे हैं। मैं उसे ओवरों की संख्या के मामले में दबाव नहीं देने जा रहा हूं। उस पर काफी नजर रखी जा रही है कि हम उसे कितना पुश करने जा रहे हैं। हमें धीरे-धीरे बिल्ड अप करना होगा। यह जानते हुए कि वह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है, उसके लिए अपने गेंदबाजी कार्यभार को बहुत अच्छी तरह से प्रबंधित करना महत्वपूर्ण है।

म्हाम्ब्रे ने आईएएनएस से कहा, हम उसकी बल्लेबाजी को जानते हैं जो वह आपको प्रदान करता है। लेकिन अगर हम इसमें गेंदबाजी जोड़ते हैं, तो वह एक अलग आयाम लाता है। इस मायने में हम इस पर काम कर रहे हैं। हर कोई - ताकत और कंडीशनिंग विभाग और फिजियो - इस काम में है और हमने इस पर बातचीत की है।

पिछले कुछ वर्षों से पीठ की चोट से परेशान दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ऑलराउंडर गेंदबाजी करने में असमर्थता के कारण भारत के टेस्ट मैच टीम का हिस्सा नहीं हैं।


Read More

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now