X close
X close

ये हो सकती है टीम इंडिया की नई T20 XI, खेल सकते हैं 3 विकेटकीपर

टीम इंडिया की टी-20 टीम में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है। इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि रोहित शर्मा से लेकर मोहम्मद शमी तक सभी सीनियर खिलाड़ियों को टी-20 टीम से ड्रॉप कर दिया जाए।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 16, 2022 • 12:58 PM

टीम इंडिया के लिए टी-20 वर्ल्ड कप 2022 अच्छा नहीं रहा। सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने टीम इंडिया को 10 विकेट से हराकर उनका वर्ल्डकप जीतने का सपना तोड़ दिया। टी-20 वर्ल्ड 2022 में टीम इंडिया के स्कवॉड में काफी कमी देखने को मिली। इंडियन टीम बॉलिंग के लिहाज से तो काफी फीकी रही ही उनके दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भी धीमी बल्लेबाजी से काफी दुखी किया।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 वेस्टइंडीज और USA में खेला जाना है। भारतीय टीम मैनेजमेंट इसको ध्यान में रखकर नई टी-20 टीम बनाने पर फोकस कर सकती है। इस बात की काफी ज्यादा संभावना बन रही है कि रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया की कप्तानी ना करें। ऐसे में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का नया कप्तान बनाया जा सकता है।

Trending


वहीं केएल राहुल से लेकर अश्विन तक सभी खिलाड़ी टीम से ड्रॉप हो सकते हैं। टीम मैनेजमेंट युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ पर भरोसा जताने के बारे में विचार कर सकती है। पृथ्वी शॉ तेजी से रन बनाने के साथ ही टीम इंडिया को स्थिरता भी प्रदान करते हैं। वहीं टीम इंडिया बतौर ऑलराउंडर टीम में रवींद्र जडेजा और वॉशिंगटन सुंदर को खिलाने के बारे में विचार कर सकती है।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो बन सकते हैं टीम इंडिया के टी20 कप्तान, रोहित शर्मा को कर सकते हैं रिप्लेस

India's likely XI for T20 World Cup 2024: पृथ्वी शॉ, ईशान किशन, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पांड्या (कप्तान), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह