X close
X close
Indibet

सरकारी नौकरी हथियाने के लिए IPL खेल चुके इस खिलाड़ी ने की धोखाधड़ी, पुलिस पड़ी पीछे तो हुआ फरार

हरप्रीत सिंह भाटिया आईपीएल में क्रिकेट खेल चुके हैं। हरप्रीत सिंह भाटिया ने जिस कॉलेज की फर्जी डिग्री लगाई थी उस कॉलेज ने साफ मना कर दिया कि हरप्रीत हमारे यहां पढ़ा नहीं है।

By Prabhat Sharma May 12, 2022 • 18:15 PM View: 263

क्रिकेटर हरप्रीत सिंह भाटिया (Harpreet Singh Bhatia) ने कांड कर दिया है। छत्तीसगढ़ रणजी क्रिकेट टीम के कप्तान पर सरकारी नौकरी हथियाने के लिए धोखाधड़ी का आरोप लगा है। आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जैसी बड़ी टीमों के लिए खेल चुके इस क्रिकेटर के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज कर लिया गया है।

दरअसल, हरप्रीत सिंह भाटिया ने सरकारी नौकरी पाने के लिए फर्जी मार्कशीट का इस्तेमाल किया था। पूर्व आरसीबी खिलाड़ी ने 2014 में लेखपाल पद के लिए आवेदन किया था और नौकरी पाने के लिए दस्तावेजों में बीकॉम की मार्कशीट भी लगाई थी। अधिकारियों को इस मार्कशीट के फर्जी होने का शक हुआ।

Trending


बाद में शक के आधार पर छानबीन शुरू हुई और मार्कशीट फर्जी पाई गई। हरप्रीत सिंह भाटिया ने बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के बीकॉम करने का दावा किया था लेकिन, बाद में छानबीन के बाद अब बुंदेलखंड विश्वविद्यालय की तरफ से बताया गया है कि उन्होंने हरप्रीत सिंह भाटिया के नाम मार्कशीट जारी ही नहीं की है।

यह भी पढ़ें: 'भारत के खिलाड़ी तो इंवर्टर और बैटरी के विज्ञापन में लगे होते'

हरप्रीत सिंह भाटिया के इस कांड के बाद उनपर आईपीसी की धारा  420, 468, 467, 469, 470 और 471 के तहत मामला दर्ज कराया गया है। खबरों की मानें तो हरप्रीत फरार चल रहे हैं और उनका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है। उनकी तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। बता दें कि हरप्रीत सिंह भाटिया ने 4 आईपीएल मैच खेले हैं जिनमें उनके बल्ले से 20 रन निकले हैं। हरप्रीत सिंह भाटिया छत्तीसगढ़ रणजी क्रिकेट टीम के कप्तान हैं और अपने खेल से घरेल क्रिकेट में कई शानदार पारी खेल चुके हैं।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now