Advertisement
Advertisement

डेथ ओवर स्पेशलिस्ट: हर्षल पटेल ने इस साल खाए इतने छक्के, जितना बुमराह को पूरे T20I करियर में पड़े

जसप्रीत बुमराह ने अपने पूरे टी-20 करियर में जितने छक्के खाए उतने छक्के डेथ ओवर स्पेशलिस्ट हर्षल पटेल ने इस साल टी20 इंटरनेशनल मैच में खा लिए हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma September 22, 2022 • 17:27 PM
Cricket Image for Harshal Patel And Jasprit Bumrah Comparision Death Over Specialist
Cricket Image for Harshal Patel And Jasprit Bumrah Comparision Death Over Specialist (Harshal Patel)
Advertisement

टीम इंडिया के नए डेथ ओवर स्पेशलिस्ट हर्षल पटेल केवल नाम के ही डेथ ओवर स्पेशिलिस्ट रह गए हैं। आईपीएल में अपनी गेंदों से विपक्षी बल्लेबाजों को तबाह करने वाले हर्षल पटेल इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद पूरी तरह से फ़ना होते हुए नजर आ रहे हैं। आलम ये है कि इस साल हर्षल पटेल इतने छक्के खा चुके हैं जितना जसप्रीत बुमराह ने अपने पूरे T20I करियर में नहीं खाया।

हर्षल पटेल इस साल 28 छक्के खा चुके हैं। जो साफ इस बात को दर्शाता है कि हो ना हो टीम इंडिया के इस नए डेथ ओवर स्पेशलिस्ट पर विपक्षी बल्लेबाजों ने डेंट लगा दिया है। जसप्रीत बुमराह ने अब तक भारत के लिए 58 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले तब जाकर उन्हें 28 छक्के पड़े। वहीं हर्षल पटेल अब तक केवल 18 टी-20 मैच खेले हुए हैं।

Trending


जसप्रीत बुमराह के बगैर टीम इंडिया की बॉलिंग की पोल खुलती जा रही है। आवेश खान हों या उमरान मलिक आईपीएल में चमकने वाले लगभग सभी सितारे जिन्हें टीम इंडिया के लिए मौका दिया गया वो फीके साबित हुए। टी-20 वर्ल्ड कप नजदीक है ऐसे में भारत की डेथ ओवर की गेंदबाजी रोहित शर्मा एंड मैनेजमेंट के लिए चिंता का विषय बनी हुई है।

यह भी पढ़ें: 'वो शौचालय में भी मेरे पीछे आते हैं' ENG क्रिकेटर ने बताया पाकिस्तान सिक्योरिटी का हाल

वहीं अगर हर्षल पटेल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में अपने 4 ओवर के कोटा में उन्होंने बिना कोई विकेट लिए 49 रन लुटवाए थे। इतना ही नहीं अगर उनके ओवरऑल टी-20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो 18 टी-20 मैचों में हर्षल पटेल ने 8.83 एकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 23 विकेट झटके हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement