Advertisement
Advertisement

सचिन तेंदुलकर हुए हर्षल पटेल के फैन, कहा- देश के बेस्ट डेथ ओवर गेंदबाजों में से एक

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने हर्षल पटेल (Harshal Patel) के डेथ आवरों में शानदार प्रदर्शन की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि हर्षल ने अपनी विविधताओं को खूबसूरती से तराशा है, यही वजह है कि...

IANS News
By IANS News May 18, 2022 • 10:00 AM
सचिन तेंदुलकर हुए हर्षल पटेल के फैन, कहा- देश के बेस्ट डेथ ओवर गेंदबाजों में से एक
सचिन तेंदुलकर हुए हर्षल पटेल के फैन, कहा- देश के बेस्ट डेथ ओवर गेंदबाजों में से एक (Image Source: BCCI)
Advertisement

भारत के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने हर्षल पटेल (Harshal Patel) के डेथ आवरों में शानदार प्रदर्शन की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि हर्षल ने अपनी विविधताओं को खूबसूरती से तराशा है, यही वजह है कि 31 वर्षीय रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पिछले कुछ सत्रों में इतना अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। पटेल ने आईपीएल 2021 में 15 मैचों में 32 विकेट लेकर पर्पल कैप हासिल किया था, जिसमें विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम के लिए उनका बेस्ट प्रदर्शन 5/27 रहा। नए सीजन से पहले, उन्हें मेगा नीलामी में बेंगलुरु फ्रैंचाइजी ने 10.75 करोड़ रुपये में वापस खरीदा और दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज ने 12 मैचों में 18 विकेट लेकर अपनी टीम को निराश नहीं किया है।

कुल मिलाकर अपने आईपीएल करियर में पटेल ने 96 विकेट लिए हैं और इस सीजन में आईपीएल में विकेटों के शतक पर नजरें गड़ाए हुए हैं।

Trending


आरसीबी के फिलहाल 13 मैचों में 14 अंक हैं और अगर वह गुजरात टाइटंस के खिलाफ अपना आखिरी लीग मैच भारी अंतर से जीत लेती है तो उसके पास अंतिम चार में जगह बनाने का मौका है। और टीम इस वक्त पटेल पर भरोसा करेगी।

तेंदुलकर का मानना है कि पटेल भारतीय क्रिकेट के लिए एक अनमोल रतन हो सकते हैं।

अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, दिग्गज क्रि केटर ने पटेल को डेथ ओवरों में सबसे शक्तिशाली गेंदबाजों में से एक बताया।

उन्होंने कहा, "पंजाब केवल 209 रन बनाने में सक्षम हुआ और वह केवल हर्षल पटेल की वजह से। उनकी गेंदबाजी में हर मैच के साथ सुधार हुआ है क्योंकि वह अपनी विविधता को खूबसूरती से छिपाने में सक्षम हैं। मुझे लगता है कि जब डेथ ओवरों में गेंदबाजी की बात आती है तो वो देश के अग्रणी गेंदबाजों में से एक हैं।"

पंजाब किंग्स 13 मई को ब्रेबोर्न स्टेडियम में आरसीबी के खिलाफ धुआंधार बल्लेबाजी के दम पर 240-250 के स्कोर तक पहुंचती दिख रही थी, लेकिन 209 तक ही पहुंच पाई। पटेल ने 8.50 की इकॉनमी रेट से गेंदबाजी करते हुए 4-0-34-4 के शानदार आंकड़े हासिल किए।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

ग्रुप चरण के टीम के अंतिम मैच में आरसीबी की गुजरात टाइटंस से भिड़ंत में हर्षल को अहम भूमिका निभानी होगी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement