X close
X close
Indibet

IPL 2021: 'अनकैप्ड भारतीय गेंदबाज विकेट और जिम्मेदारी लेने में पूरी तरह से समर्थ', हर्षल पटेल ने कप्तानों के भरोसे को सराहा

IANS News
By IANS News
April 13, 2021 • 18:21 PM View: 684

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल, जिन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सीजन के पहले ही मैच में 27 रन देकर पांच विकेट लिए थे, ने मंगलवार को कहा कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीमों के कप्तानों के बीच बढ़ता यह चलन देखकर खुश हैं अहम मुकाम पर गेंदबाजी के लिए वे वे अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों पर भरोसा कर रहे हैं।

पटेल को आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने डेथ ओवर गेंदबाज के रूप में रखा है। 2012 से आईपीएल खेल रहे पटेल ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में कहा, मैं एक ऐसा गेंदबाज बनना चाहता हूं जो अपने पक्ष की जिम्मेदारी लेता हो। एक बोझ होने के बजाय, मैं इसे एक विशेषाधिकार मानता हूं।

Trending


पटेल ने कहा, "यह अच्छा है कि कोहली ने मेरे लिए भूमिका को स्पष्ट कर दिया है क्योंकि आपकी भूमिका में स्पष्टता हमेशा अच्छी रहती है। किसी भी खेल की तैयारी करते समय यह मानसिक और कौशल-वार मदद करता है। यह एक अच्छा चलन है कप्तान इस बात का एहसास कर रहे हैं कि अनकैप्ड भारतीय गेंदबाज भी विकेट और जिम्मेदारी ले सकते हैं।"

पटेल ने अब तक 49 आईपीएल मैच खेले हैं और इस दौरान 51 विकेट लिए हैं और उनका इकॉनमी रेट 8.69 रन प्रति ओवर है। गुजरात में पैदा हुए पटेल ने हरियाणा के लिए खेलना शुरू कर दिया क्योंकि गुजरात में उन्हें मौका नहीं मिल रहा था। 2018 के बाद पटेल ने अपनी बैटिंग भी काम करना शुरू किया।

पटेल ने कहा, "2018 तक, लोगों ने मुझमें बहुत दिलचस्पी नहीं ली क्योंकि उन्होंने मुझे एक गेंदबाज के रूप में देखा था। मैंने इसे अपमान के रूप में लिया और अपनी बल्लेबाजी पर भी काम करना शुरू कर दिया। मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो तकनीकी रूप से अच्छा हो लेकिन मैं स्कोर कर सकता हूं।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now