X close
X close
Indibet

राशिद खान का छलका दर्द, कहा - पिछले 5 सालों में सिर्फ 25 दिन ही गया हूं घर; बताया कारण

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 19, 2021 • 14:39 PM View: 411

22 साल की उम्र में अफगानिस्तान के शानदार लेग स्पिनर राशिद खान को जितनी ख्याती मिली है वो शायद ही किसी अन्य क्रिकेटर को मिली है। यह आसान नहीं होता कि अपने घर से दूर रहकर लगातार दुनिया के अलग-अलग देशों के टी-20 लीग और अन्य टूर्नामेंट और साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते रहना।

इसमें कोई दो राय नहीं है कि राशिद खान ग्लोबल स्टार है। वो ना सिर्फ अपनी फिरकी के दम  पर बल्लेबाजों को फंसाते है बल्कि वो अच्छी खासी बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के अलावा वो आईपीएल, बीबीएल,सीपीएल, टी-20 ब्लास्ट और पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलते है।

Trending


इतने क्रिकेट खेलने को लेकर उन्होंने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा है कि पिछले पांच सालों में उन्होंने केवल 25 दिन ही अपने घर पर बिताए है और क्रिकेट की वजह से लगातार वो घर के बाहर ही रहे हैं।

गार्जियन के लिए एक इंटरव्यू देते समय उन्होंने कहा,"पिछले पांच सालों में मैंने केवल 25 दिन ही घर पर बिताए है। मेरे पास अपनी उपलब्धियों को अपने परिवार के साथ बिताने का वक्त नहीं है क्योंकि मैं काफी व्यस्त रहता हूं। मैं कई बार अपने कारनामे भूल जाता हूं और इससे मुझे काफी दुख होता है। मुझे परिवार के साथ ज्यादा समय नहीं मिलता लेकिन क्योंकि ये मेरे करियर की शुरुआत है इसलिए इतना संघर्ष करना पड़ता है।"

इसके अलावा सबसे बड़ी बात यह है कि राशिद खान भले ही अफगानिस्तान के लिए क्रिकेट खेलते है लेकिन आज तक उन्होंने कभी भी अपने देश में एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। इस बात का राशिद खान को बड़ा ही अफसोस है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo