X close
X close
Indibet

टी-20 वर्ल्ड कप में धोनी का मेंटर के रूप में होने से मिलेगी बड़ी मदद, BCCI ने गिनाए फायदे

IANS News
By IANS News
September 28, 2021 • 23:31 PM View: 1138

खेल के सभी प्रारूपों से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के करीब एक साल बाद महेंद्र सिंह धोनी अगले महीने एक बार फिर भारतीय नीली जर्सी पहने नजर आएंगे। हालांकि इस बार वह एक अलग भूमिका में दिखेंगे। बीसीसीआई द्वारा टीम की घोषणा के बाद दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान को टी 20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के लिए मेंटर के रूप में नामित किया गया था।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने मंगलवार को धोनी के शामिल होने पर बात करते हुए कहा कि शिविर में दिग्गज की मौजूदगी से भारत को निश्चित रूप से फायदा होगा।

Trending


उन्होंने कहा, "धोनी एक महान कप्तान रहे हैं। उनकी कप्तानी में, भारत ने टी20 विश्व कप, 2010 और 2016 एशिया कप, 2011 विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। रिकॉर्ड अद्भुत हैं। आईसीसी विश्व कप के लिए टीम के मेंटर के रूप में उनका होना वास्तव में बहुत अच्छा है।"

धूमल ने इंडिया अहेड से कहा, "टीम में उनकी अच्छी प्रतिष्ठा और सम्मान है, और उन्हें लाने का मतलब किसी को कमतर आंकना नहीं है। उन्होंने भी शानदार काम किया है।"

मूल रूप से टी 20 विश्व कप 2020 में होने वाला था। हालांकि, कोविड-19 महामारी के कारण इसे निलंबित कर दिया गया था और भारत के बजाय, यह संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में कुल चार स्थानों, मस्कट, दुबई, अबू धाबी और शारजाह में होगा।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

आगे यह पूछे जाने पर कि क्या विराट कोहली का टी20 कप्तानी से हटने का फैसला उनका खुद का था या बीसीसीआई ने उन्हें मजबूर किया, धूमल ने कहा, "बोर्ड ने उन्हें पद छोड़ने के लिए नहीं कहा। यह बिल्कुल उनका अपना फैसला था। हम उनसे ऐसा करने के लिए क्यों कहेंगे। वह बहुत अच्छा काम कर रहे थे।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo