X close
X close
Indibet

कोहली नहीं बल्कि यह खिलाड़ी है वनडे में इस दशक का सबसे असरदार भारतीय क्रिकेटर, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर हेडन का बड़ा बयान

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 11, 2020 • 11:00 AM View: 1714

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में बातचीत के दैरान वनडे क्रिकेट में इस दशक के सबसे असरदार(Impactful Player) और बेजोड़ खिलाड़ी का नाम बताया है।

हेडन के अनुसार वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी है। धोनी की कप्तानी में भारत ने आईसीसी की सभी बड़ी ट्रॉफियों को अपने नाम किया और इस दौरान वो दुनिया के सबसे बड़े फिनिशर रहे है।

Trending


हेडन ने कहा," मुझे लगता है कि यह बहुत ही महत्वपूर्ण है कि एम एस धोनी ने वर्ल्ड कप जीतने के साथ-साथ चैंपियंस ट्रॉफी भी अपने नाम किया। वो जो वर्ल्ड कप की जीत है वो मेरे लिए बड़ी उपलब्धि है। मैंने इसके बारे में पहले भी कहा है, मैंने बहुत क्रिकेट खेला है और जब वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट की बारी आती है तो उसमें ना सिर्फ एक बेहतरीन कप्तान की जरूरत होती है बल्कि मिडिल ऑर्डर में एक शांत और सहज खिलाड़ी का होना भी बहुत जरूरी है और वो(धोनी) ऐसे ही है।"

हेडन ने धोनी की कप्तानी में आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेला है और उन्होंने इससे पहले भी पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की बहुत तारीफ की है।

गौरतलब है कि धोनी कि कप्तानी में भारत ने 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप , 2011 में वनडे वर्ल्ड कप तथा 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की है। इसके अलावा धोनी की कप्तानी में भारत ने टेस्ट में नंबर एक का स्थान भी हासिल किया है। 


 
Article