X close
X close
Indibet

इस शख्स को पता था कि धोनी लेंगे संन्यास, बाद में टीम के साथ फोटो भी नहीं चाहते थे माही

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 07, 2021 • 14:57 PM View: 352

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं। देश को अपनी कप्तानी में कई सुनहरे पल देने वाले धोनी ने साल 2019 में वनडे वर्ल्ड कप से संन्यास लिया। हालांकि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से साल 2014 में ही दूरी बना ली थी।

दिलचस्प बात यह है कि धोनी ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले किसी टीम के खिलाड़ी या अपनी पत्नी को नहीं बताया था लेकिन तब टीम के मीडिया मैनेजर रहे आरएन बाबा को इस बात की जानकारी थी। धोनी आर एन बाबा के साथ कई और भी पल बिताते थे जिसमें साथ में चिकन बनाना, पब्जी खेलना और इसके अलावा और भी कई काम किया करते थे।

Trending


30 दिसंबर, साल 2014 को प्रेस कॉन्फ्रेंस के 30 मिनट पहले उन्होंने आर एन बाबा को इस बात की जानकारी दी थी।

स्पोर्टस्टार से बात करते हुए उन्होंने कहा," उन्होंने अपने रिटायरमेंट के बारे में किसी को नहीं बताया है लेकिन मुझे बताया था।"

आगे बात करते हुए आर एन ने कहा," हम प्रेस कॉन्फ्रेंस में गए और उन्होंने मेरे से कहा कि मैं किसी भी चीज के बारे में किसी को न बताऊ। जैसे ही वो कॉन्फ्रेंस खत्म हुई हम ड्रेसिंग रूम में आए और मैंने सभी खिलाड़ियों को बुलाया। वो फिर एक स्टूल पर खड़े हुए और कहा कि वो अब रिटायर होने वाले है। वो थोड़े भावुक भी थे और एक अच्छा-खासा भाषण भी दिया।"

उसके कुछ देर बाद ही बीसीसीआई ने इस बात की ऑफिशियल घोषणा की और सीरीज के आखिरी मैच के लिए विराट कोहली को कप्तानी मिली।

भारतीय टीम सिडनी वो मुकाबला हार गई। आर एन बाबा ने बताया कि सिडनी में धोनी टीम के साथ थे। सभी ने टीम के साथ एक फोटो लेने की बात कही। धोनी सबके साथ फोटो के लिए थोड़े नर्वस कर रहे थे। फिर बाबा ने उन्हें मनाया। धोनी टीम के साथ फोटो के लिए मान तो गए लेकिन बाद में उस फोटो में सबसे किनारे बैठे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo