X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ फाइनल मैच के लिए ये है टीम इंडिया का प्लेइंग XI,हुए 5 बदलाव

by Saurabh Sharma Sep 28, 2018 • 11:49 AM

दुबई, 28 सितंबर (CRICKETNMORE)| मौजूदा विजेता भारतीय टीम आज एशिया कप-2018 के फाइनल में दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में बांग्लादेश के सामने होगी। मौजूदा विजेता भारत की नजरें अपने सातवें खिताब पर हैं तो वहीं बांग्लादेश अपने पहले खिताब की खोज में है। 

भारत ने 2016 में भी फाइनल में बांग्लादेश को हराकर अपना छठा एशिया कप खिताब जीता था। वहीं, बांग्लादेश तीसरी बार फाइनल में पहुंचा है। पहले दो मौकों पर वह जीत हासिल करने से चूक गया था लेकिन इस बार उसकी कोशिश भारतीय चुनौती को समाप्त कर पहला खिताब जीतने की होगी। 

भारत की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन के जिम्मे है। टीम की समस्या यह है कि अगर इन दोनों में से कोई भी बल्लेबाज विफल हो जाता है तो टीम लडखड़ा जाती है। पिछले मैच में दोनों बल्लेबाज बाहर बैठे थे। तब केएल राहुल और अंबाती रायडू ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं थीं, लेकिन मध्यक्रम विफल ही रहा था। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

अब जबकि रोहित और धवन दोनों फाइनल में उतरेंगे तब देखना यह होगा कि टीम प्रबंधन बाहर किसे बैठाता है। पिछले मैच में टीम ने युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को भी आराम दिया था। यह तीनों भी इस फाइनल में वापसी करेंगे। 

टीम की गेंदबाजी की जिम्मेदारी बुमराह और भुवनेश्वर पर ही होगी। वहीं बांग्लादेशी मध्यक्रम के सामने चहल, कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा की स्पिन तिगड़ी का सामना करना आसान नहीं होगा। 

पिछले मैच में कुल 5 खिलाड़ी रोहित शर्मा, शिखर धवन, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार औऱ युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया था। ये सभी फाइनल मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में वापसी करेंगे। 

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।


TAGS