X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019: हेटमायर,गुरकीरत की धमाकेदार पारी से जीती आरसीबी,हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ीं

by Saurabh Sharma May 05, 2019 • 00:57 AM

बेंगलुरू, 5 मई (CRICKETNMORE)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का आगाज हार के साथ करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने लीग का अंत जरूर जीत के साथ किया। बेंगलोर ने शनिवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को चार विकेट से हरा दिया।

इस हार ने हैदराबाद की प्लेऑफ में जाने की स्थिति को और मुश्किल कर दिया। 

हैदराबाद ने अपने कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 70) की टिकाऊ पारी के दम पर बेंगलोर के सामने 176 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा जिसे मेजबान टीम ने चार गेंद शेष रहते हासिल कर लिया है। 

यह हैदराबाद का भी लीग दौर का आखिरी मैच था। उसके 14 मैचों में छह जीत और आठ हार के साथ 12 अंक हैं। अब प्लेऑफ में जाने के लिए हैदराबाद को कोलकाता नाइट राइडर्स की हार की दुआ करनी होगी। 

बेंगलोर की इस विजयी विदाई की हीरो शिमरेन हेटमायेर और गुरकीरत सिंह रहे। इन दोनों ने टीम को बेहद खराब स्थिति में बाहर निकालते हुए चौथे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी की। हेटमायेर ने 47 गेंदों पर चार चौके और आठ छक्कों की मदद से 75 रन बनाए। गुरकीरत ने 48 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्के की मदद से 65 रन बनाए। 

अंत में हालांकि इन दोनों के आउट होने से बेंगलोर की चिंता बढ़ गई थी लेकिन उमेश यादव (नाबाद 9) ने आखिरी ओवर में दो चौके मार अपनी टीम को जीत दिलाई। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलोर को अच्छी शुरुआत तो नहीं मिली। उसने 20 के कुल स्कोर तक पार्थिव पटेल (0), विराट कोहली (16) और अब्राहम डिविलियर्स (1) के विकेट खो दिए थे। 

अब तक बेंगलोर संकट में थी, लेकिन इस सीजन में शुरुआती मौकों में विफल रहने वाले हेटमायेर ने इस आखिरी मौके को पूरी तरह से भुनाया। उन्होंने इस मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया। दूसरे छोर से उन्हें गुरकीरत का अच्छा साथ मिला। 

हेटमायेर ने 11वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का मार अपना अर्धशतक पूरा किया। गुरकीरत ने भी 16वें ओवर की चौथी गेंद पर छक्का लगा अपने पचास रन पूरे किए। 


Read More

TAGS IPL 2019