X close
X close
Indibet

श्रीलंका की जगह इस देश में हो सकता है एशिया कप 2022 का आयोजन: रिपोर्ट

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) को श्रीलंका से बाहर शिफ्ट करने की योजना बनाई जा रही है, जबकि द्वीप राष्ट्र सफलतापूर्वक ऑस्ट्रेलिया टीम के सभी प्रारूप के दौरे की मेजबानी कर चुका है। भारत की महिला टीम का एक

By IANS News July 17, 2022 • 20:41 PM

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) को श्रीलंका से बाहर शिफ्ट करने की योजना बनाई जा रही है, जबकि द्वीप राष्ट्र सफलतापूर्वक ऑस्ट्रेलिया टीम के सभी प्रारूप के दौरे की मेजबानी कर चुका है। भारत की महिला टीम का एक सफेद गेंद का दौरा है और वर्तमान में पाकिस्तान की दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला की मेजबानी कर रहा है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि टूर्नामेंट के यूएई में स्थानांतरित होने की संभावना के बावजूद, श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) 2022 एशिया कप का आधिकारिक मेजबान बना रहेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस सप्ताह एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक में एक निर्णय लिया गया था। श्रीलंका ईंधन की भारी कमी से जूझ रहा है।

इससे पहले यह भी खबर आई थी कि बांग्लादेश में एशिया कप का आयोजन हो सकता है। 

Trending


इस साल अप्रैल के बाद से, श्रीलंका बिजली कटौती, ईंधन की बढ़ती कीमतों, भोजन और दवाओं जैसी बुनियादी आवश्यक चीजों की भारी कमी के कारण आर्थिक और सामाजिक संकट में रहा है, जिसके कारण राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया है, जो मालदीव के रास्ते सिंगापुर भाग गए।

उन्होंने आगे कहा, "दो टीमों की मेजबानी करना दस टीमों की मेजबानी के समान नहीं है। आपको उन सभी के लिए ईंधन के साथ दस बसें उपलब्ध करानी होंगी। आपको प्रत्येक टीम को ईंधन के साथ एक सामान वैन, और प्रबंधकों के लिए परिवहन देना होगा। एसएलसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एशले डी सिल्वा के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रायोजक परिवहन करते हैं और सुनिश्चित करते हैं कि उन्हें अपने प्रायोजन से वह लाभ मिल रहा है जो वे चाहते हैं। फ्लडलाइट चलाने के लिए जनरेटर के लिए ईंधन का भी इंतजाम करना होगा।"

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि एसीसी 22 जुलाई को एशिया कप कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए तैयार है और लीग चरण में भारत और पाकिस्तान दो बार आमने-सामने होंगे। डी सिल्वा ने कहा कि श्रीलंका में ईंधन की कमी और राजनीतिक अस्थिरता के कारण गंभीर स्थिति में भारत और पाकिस्तान के कई प्रशंसकों को देश में उड़ान भरने से रोक दिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा, "टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान के दो मैच भी हैं और ऐसे लोग होंगे, जो यात्रा करना और उन मैचों को देखना चाहते हैं। इस स्थिति के कारण लोग श्रीलंका की यात्रा करने में नाखुश होंगे।"

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एसीसी द्वारा वहन किए जाने वाले एशिया कप के लिए परिचालन लागत के साथ, एसएलसी को कोई राजस्व हानि नहीं होने देगी, लेकिन श्रीलंका में स्थानीय अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान होगा, क्योंकि होटल और परिवहन ऑपरेटर गायब हैं।

2022 एशिया कप, 20 ओवर प्रारूप में, भारत गत चैंपियन है। श्रीलंका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश टूर्नामेंट में भाग लेंगे और एक अन्य एशियाई टीम भी जुड़ेगी, जो एक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के बाद तय किया जाएगा, जो संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत, सिंगापुर या हांगकांग का हो सकता है, जिसके लिए कार्यक्रम अभी तय करना बाकी है।

2022 एशिया कप टूर्नामेंट का 15वां सीजन होगा, जिसकी शुरूआत 1984 से शारजाह में हुई थी। भारत टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है, जिसने इसे सात बार जीता है। श्रीलंका ने पांच बार प्रतियोगिता जीती है जबकि पाकिस्तान दो बार विजेता टीम के रूप में उभरा है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now