X close
X close

T20 World Cup 2022: भारत की जीत से होगा पाकिस्तान क्रिकेट टीम को फायदा,जानें सेमीफाइनल का पूरा गणित

T20 World Cup Semi-Final Qualification Scenarios: जिम्बाब्वे के हाथों मिली 1 रन की हार के बाद अब पाकिस्तान का भाग्य उसके हाथों में नहीं है। पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंदी भारत से मिली हार और जिम्बाब्वे द्वारा की गई उलटफेर...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma October 28, 2022 • 14:24 PM

T20 World Cup Semi-Final Qualification Scenarios: जिम्बाब्वे के हाथों मिली 1 रन की हार के बाद अब पाकिस्तान का भाग्य उसके हाथों में नहीं है। पहले मैच में चिर-प्रतिद्वंदी भारत से मिली हार और जिम्बाब्वे द्वारा की गई उलटफेर के बाद सबसे बड़ा सवाल है कि पाकिस्तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने की कितनी संभावना है। 

अगर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचे की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो पहले उसे अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे, जिससे उसके 6 पॉइंट हो जाएंगे। वो भी बड़े अंतर से, जिसके चलते पाकिस्तान की रनरेट अच्छी हो।

Trending


भारत,जिम्बाब्वे और साउथ अफ्रीका अपने आखिरी तीन में से एक भी जीत जाते हैं तो पाकिस्तान की टीम बाहर हो जाएगी। ऐसे में पाकिस्तान चाहेगा की भारतीय टीम अपने बाकी बचे तीनों मैच भी जीते। 

जिम्बाब्वे को अपने आखिरी तीन मैच भारत, नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ खेलने हैं। जिसमें से जिम्बाब्वे दो मैच हार जाए। वहीं बांग्लादेश अपने आखिरी तीन मैच में से एक हारे। इसके बाद ही पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद रहेंगी। 

ग्रुप 2 की पॉइंट्स टेबल में 2 जीत के साथ भारतीय टीम फिलहाल पहले नंबर हैं। साउथ अफ्रीका दूसरे और जिम्बाब्वे तीसरे नंबर पर काबिज हैं। पाकिस्तान दो मैच में दो हार के साथ पांचवें नंबर पर है।

ग्रुप 2 के बाकी बचे मैच

30 अक्टूबर- बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे, नीदरलैंड बनाम पाकिस्तान और भारत बनाम साउथ अफ्रीका

2 नवंबर- जिम्बाब्वे बनाम नीदरलैंड और भारत बनाम बांग्लादेश

3 नवंबर - पाकिस्तान बनाम साउथ अफ्रीका

Also Read: Today Live Match Scorecard

6 नवंबर - साउथ अफ्रीका बनाम नीदरलैंड, पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश और भारत बनाम जिम्बाब्वे