X close
X close
Indibet

IND vsAUS: जो बर्न्‍स का बड़ा बयान, वार्नर की गैरमौजूदगी में टीम के लिए संभाल सकता हूं सीनियर ओपनर की जिम्मेदारी

IANS News
By IANS News
December 03, 2020 • 16:35 PM View: 395

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में डेविड वार्नर के साथ विल पुकोवस्की और जो बर्न्‍स में से सलामी बल्लेबाजी कौन करेगा, इस सवाल का जवाब आस्ट्रेलिया को शायद वार्नर की चोट ने दे दिया है। वार्नर को वनडे सीरीज के दूसरे मैच में ग्रोइन में चोट लगी थी, जिसके कारण उनका टेस्ट सीरीज में खेलना मुश्किल लग रहा है।

हो सकता है कि आस्ट्रेलिया को पहले टेस्ट में पुकोवस्की और बर्न्‍स की सलामी जोड़ी को उतारना पड़े। ऐसे में बर्न्‍स ने कहा है कि वह सीनियर ओपनर की जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं।

Trending


बर्न्‍स ने गुरुवार को कहा, "वार्नर चोटिल हैं और यह मेरे लिए सीनियर की भूमिका निभाने का एक अच्छा मौका है। कुछ भी अचानक से बदलता नहीं है। यह इस पर निर्भर करता है कि आप उस समय किस के साथ बल्लेबाजी कर रहे हो और आपको यह सुनिश्चित करना होता है कि आप सर्वश्रेष्ठ तरीके से अपनी योग्यता का प्रदर्शन कर सकें।"

उन्होंने कहा, "अगर वार्नर उपलब्ध नहीं होते हैं तो यह मेरे लिए बड़ी जिम्मेदारी होगी। यह कुछ खिलाड़ियों के लिए मौका है कि वह आगे आकर जिम्मेदारी लें।"

बर्न्‍स ने कहा कि वह जानते हैं कि जिम्मेदारी कैसे ली जाती है।

उन्होंने कहा, "वार्नर विश्व स्तर के खिलाड़ी हैं। दूसरे छोर पर उनका होना काफी अच्छा रहता है। साथ ही, मैंने हमेशा कहा है कि मैं कोशिश करूंगा कि मैं जितनी जिम्मेदारी हो ले सकूं। मैं उन मैचों की बात करता हूं, जहां वार्नर जल्दी आउट हो गए थे मैं उन मैचों में अच्छा करना चाहता था।"

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें पुकोवस्की के साथ खेलने का ज्यादा अनुभव नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि वह 'ए' टीम के साथ खेले गए मैचों के अनुभव का इस्तेमाल करेंगे।

उन्होंने कहा, "मुझे पुकोवस्की के साथ खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला है। मुझे लगता है कि मैंने एक बार उनके साथ ए टीम के मैच में पिछले साल ससेक्स में बल्लेबाजी की थी। इसलिए इस तरह के मैच (आस्ट्रेलिया-ए के भारत के खिलाफ होने वाले अभ्यास मैच), हमारी तैयारियों का अहम हिस्सा होंगे।"

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 दिसंबर से हो रही है।


 
Article