X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

दूसरे टेस्ट से बाहर होने पर जोफ्रा आर्चर पर बरसे माइकल होल्डिंग, कहा मेरी साहनुभूति नहीं

By Saurabh Sharma Jul 16, 2020 • 19:05 PM

मैनचेस्टर, 16 जुलाई| वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को बायो सिक्योर प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण आड़े हाथों लिया है। इसी कारण आर्चर को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में विंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में अंतिम-11 से बाहर कर दिया गया।

होल्डिंग ने नेल्सन मंडेला का उदाहरण देते हुए आर्चर को लपेटे में लिया और कहा कि बड़े काम के लिए बलिदान देना होता है।

स्काई स्पोटर्स से बात करते हुए होल्डिंग ने कहा, "मुझे बिल्कुल भी साहनुभूति नहीं है। मैं समझ नहीं पाता की लोग वो क्यों नहीं करते जो जरूरी है। बलिदान की बात करें तो, नेल्सन मंडेला ने 27 साल एक छोटी से जेल में काटे थे और उन्होंने तो कुछ गलत किया भी नहीं था--- यह बलिदान होता है।"

होल्डिंग ने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा बनाए गए प्रोटोकॉल्स पर भी सवाल उठाए हैं और कहा है कि यह और ज्यादा बेहतर होने चाहिए थे।

ऐसी खबरें हैं कि बाकी खिलाड़ी साउथैम्पटन से मैनचेस्टर पहुंचे लेकिन आर्चर अपने घर ससेक्स के लिए रवाना हो गए।

होल्डिंग ने कहा, "मैं ईसीबी से कुछ सवाल पूछना चाहता हूं। यह जो प्रोटोकॉल है, मैं समझता हूं कि होने चाहिए लेकिन वो और तर्कसंगत होने चाहिए थे।"

उन्होंने कहा, "इंग्लैंड टीम बस में सफर क्यों नहीं कर रही? अगर उन्होंने पहले से ही सभी कोविड-19 टेस्ट पास कर लिए हैं और हर कोई साथ में है तो, उन्हें छह मैच और खेलने हैं और वह एक जगह से दूसरी जगह जा रही है, वो क्यों सभी एक बस में नहीं आ जाते।"

उन्होंने कहा, "उन्हें कार में सफर करने की मंजूरी क्यों दी गई? लोगों को थोड़ा सोचने की जरूरत है।"

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन भी आर्चर के रवैये से निराश हैं।

उन्होंने कहा, "यह कई कारणों से बेवकूफों वाली हरकत है। एक तो उससे उनकी जगह टीम में से चली गई। दूसरा इसने इंग्लैंड की रणनीति को गड़बड़ कर दिया। उनके लिए यह टेस्ट मैच काफी जरूरी है।"