X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

रोहित शर्मा ने दिया दिल जीतने वाला बयान, इस नंबर पर धोनी को करना चाहिए बल्लेबाजी

by Vishal Bhagat Jan 12, 2019 • 18:03 PM

12 जनवरी। आस्ट्रेलिया ने शनिवार को यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रनों से हरा दिया। इसी का साथ मेजबान टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 289 रनों की मजबूत चुनौती रखी थी। भारतीय टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 254 रन ही बना सकी। 

भारत के लिए रोहित शर्मा ने 129 गेंदों पर 10 चौके और छह छक्कों की मदद से 133 रनों की पारी खेली। उनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने 51 रन बनाए जिसके लिए उन्होंने 96 गेंदों का सामना किया। धोनी ने अपनी पारी में तीन चौके और एक छक्का लगाया।

मैच के बाद मीडिया से बात करते हुए रोहित शर्मा ने महान धोनी को लेकर एक खास ऐलान कर दिया है। रोहित शर्मा ने कहा कि उनका मानना है कि धोनी को नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए आना चाहिए।

गौरतलब है कि सिडनी वनडे में धोनी नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने आए और विषम परिस्थिती में भारतीय पारी को संभाला। धोनी 51 रन पर आउट हुए लेकिन भारतीय टीम को बुरी हार से जरूर बचा लिया।

धोनी और रोहित ने चौथे विकेट के लिए शानदार 137 रन की पार्टनरशिप की जिसके कारण ही भारत की टीम किसी तरह से 254 रन 50 ओवर में बना पाने में सफल रही।