X close
X close
Indibet

बेन स्टोक्स ने कप्तान के लिए मना किया तो बढ़ जाएगी इंग्लैंड टीम की परेशानी: इयान चैपल  

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) को लगता है कि अगर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) टेस्ट कप्तान बनने में दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं तो इंग्लैंड की परेशानी बढ़ सकती है। जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन...

By IANS News April 25, 2022 • 12:52 PM View: 210

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल (Ian Chappell) को लगता है कि अगर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) टेस्ट कप्तान बनने में दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं तो इंग्लैंड की परेशानी बढ़ सकती है। जून में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज से पहले स्टोक्स को इंग्लैंड टीम का अगला टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है।

चैपल ने रविवार को ईएसपीएन क्रिकइन्फो के हवाले से कहा, "सर्वश्रेष्ठ इलेवन में केवल एक व्यवहार्य कप्तानी विकल्प है और वह है ऑलराउंडर बेन स्टोक्स। अगर वह गंभीरता से काम में दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं, तो इंग्लैंड को परेशानी हो सकती है।"

Trending


चैपल ने इसके बाद बताया कि वह अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और विकेटकीपर जोस बटलर को टेस्ट कप्तानी के संभावित विकल्प के रूप में क्यों नहीं देखते हैं।

उन्होंने कहा, "स्टुअर्ट ब्रॉड एक बुद्धिमान अच्छी तरह से बोलने वाले खिलाड़ी हैं, लेकिन उन्हें कप्तानी पर विचार नहीं करना चाहिए। वह अब उम्रदराज हो चुके हैं और उन्हें फील्डिंग करते समय दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।"

वहीं, उन्होंने आगे कहा, "जोस बटलर टेस्ट विकेटकीपर नहीं है। पहले प्लेइंग इलेवन में उनका कोई स्पष्ट स्थान नहीं है।"

चाहे इंग्लैंड का टेस्ट कप्तान कोई भी हो, चैपल को लगता है कि भविष्य के कप्तान को विशेष रूप से बल्लेबाजों के संबंध में इंग्लैंड को एक समग्र इकाई के रूप में सुधारना होगा।

उन्होंने बताया, "जो कोई भी कप्तान बनेगा। उनका प्रारंभिक काम खराब प्रदर्शन करने वाली इंग्लैंड की टीम को बेहतर बनाना होगा। यह एक कप्तान का काम है। किसी भी टीम के परिणामों में सुधार करना।"

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

चैपल ने कहा कि अगर स्टोक्स को टेस्ट कप्तान बनाया जाता है तो वह लेग स्पिनर मैट पार्किं सन और तेज गेंदबाज जेमी ओवरटन की अनकैप्ड जोड़ी को टीम में जगह दे सकते हैं।  
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now